Sunday, March 18, 2012

UP Police: Locknow: अखिलेश भैय्या से उलझने वाले मायावती के खास पुलिस अधिकारी निपटे, दोनों को चुनार पुलिस प्रशिक्षण सेंटर भेज दिया..

लखनऊ। मायावती सरकार में दो पुलिस अफसर सपा के प्रति अपनी कार्यशैली को लेकर खासे चर्चित हुए थे। इनमें से एक थे बीपी अशोक और दूसरे डीके ठाकुर। नौ मार्च 2011 को लखनऊ के एएसपी रहते बीपी अशोक ने सपा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ अमौसी एयरपोर्ट पर बदसुलूकी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। इसी दिन लखनऊ के डीआईजी डीके ठाकुर ने लोहिया वाहिनी के अध्यक्ष आनंद भदौरिया को सड़क पर गिराकर उसके मुंह को जूते से कुचला था। शनिवार को इन दोनों अधिकारियों को 'प्राइम पोस्टिंग' से हटाते हुए चुनार भेज दिया गया। चुनार में पुलिस रिक्रूटमेंट ट्रेनिंग सेंटर है जहां की तैनाती को बतौर सजा मना जाता है। डीके ठाकुर अभी तक लखनऊ में ही डीआइजी के पद पर तैनात थे जबकि बीपी अशोक मेरठ के एएसपी के पद पर तैनात थे। आशुतोष पांडे को लखनऊ का नया डीजी बनाया गया है। मेरठ में बीपी अशोक की जगह किसी की तैनाती नहीं हुई है।
डीके ठाकुर और बीपी अशोक के इस कृत्य पर बतौर सपा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उस समय कहा था बसपा के कार्यकर्ता की मानिंद काम करने वाले इन अफसरों को बख्शा नहीं जाएगा। सपा की सरकार आने पर इन्हें सजा मिलेगी। शनिवार को उन्होंने डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह को दोनों अफसरों को पद से हटाये जाने का निर्देश दे दिया।

No comments:

Post a Comment