Sunday, March 18, 2012

UP Police: Locknow: navneet sikera: लो वापस आ गया यूपी का दबंग..यूपी का दयानायक..नवनीत सिकेरा..जिसके है अब तक 56 एनकाउंटर..

लखनऊ। जाबांज़, दबंग, ईमानदार और एकदम चौकन्ना रहने वाला यूपी पुलिस का वरिष्ठ अधिकारी नवनीत सिकेरा पांच साल के वनवास के बाद वापसी कर चुका है। 36 वर्षीय नवनीत सिकेरा उत्तर प्रदेश के ‘दया नायक’ के रूप में जाना जाता है। हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सिकेरा का अंदाज़ भी बिल्कुल ही निराला है। मुलायम सरकार से उनकी नज़दीकियों के कारण सिकेरा को मायावती सरकार में शंटींग में डाल दिया गया था। अब समाजवादी पार्टी सरकार की वापसी के साथ ही सिकेरा को एक बार फिर नया दम मिला है।
कौन है सिकेरा नवनीत सिकेरा एक ऐसा नाम है जिसे उन ज़िलों का कार्यभार सौंपा गया था जहां अपराध का बोलबाला था। सिकेरा के नाम भर से अपराधी ज़िला छोड़ कर दुम दमा कर भाग निकलते थे। सिकेरा ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी कप्तानी के दौरान यह साबित किया है कि उनके रहते अपराध सिर उठा कर नहीं बोल सकता। अपराध का गढ़ माना जाने वाला प. उ.प्र. सिकेरा के नाम भर से थर-थर कांपता था। एकदम फिल्मी अंदाज़ में एक साल में 56 एनकाउंटर कर सिकेरा ने साबित कर दिया था कि पुलिसिया पलड़ा हमेशा ही गुनाह के पलड़े से भारी होता है। हर वक्त चौकन्ना रहने वाले सिकेरा को वाराणसी में हार का मुहं देखना पड़ा। उनकी कप्तानी के दौरान वर्ष 2006 में गंगा के पावन घाट पर हुए बम धमाकों ने प्रशासन को झकझोर कर रख दिया। वहां से तुरंत तबादले के बाद सिकेरा को मेरठ भेज दिया गया। मेरठ में भी सिकेरा का खौफ जारी रहा।

4 comments:

  1. ye h UP k kabil officer

    ReplyDelete
  2. I am Fan of Navneet sir.
    Thanks and congrats for coming back in Lucknow again..

    ReplyDelete
  3. he is a real dabang officer and we are happy that he is in up.

    ReplyDelete
  4. I am also a fan of Navneet Sikera's performance in controlling crime and ability to manage police administration.

    ReplyDelete