Wednesday, February 8, 2012

MP Police: Khandawa: बॉलीवुड गायक किशोर दा के खंडवा का बुरा हाल, बिना थाना प्रभारी के पांच थाने, एक साल से डीएसपी नहीं..

जिले में पुलिस अधिकारियों की कमी राज्य शासन द्वारा बड़ी संख्या में थोक बंद पदोन्नाति एवं स्थानांतरण करने से जिले में पुलिस अधिकारियों की कमी हो गई है। निरीक्षक करणसिंह रावत व सखारामसिंह सैंगर को पदोन्नात कर उप पुलिस अधीक्षक बनाने से गणपति नाका पुलिस आरक्षी केंद्र व खकनार पुलिस आरक्षी केंद्र प्रभारी विहिन हो गए है। जिले में विशेष शाखा में पदस्थ निरीक्षक कैलाश चौहान को बड़वानी जिले में स्थानांतरित कर दिया गया है। तो उप निरीक्षक महेन्द्रसिंह भदौरीया को निरीक्षक पद पर पदोन्नत कर सीआईडी में भेज दिया है।
एक वर्ष से डीएसपी का पद रिक्त जिले में उप पुलिस अधीक्षक का पद भी एक वर्ष से अधिक समय से खाली पड़ा है। जिला बने 9 वर्ष से अधिक का समय हो चुका है। परंतु अभी तक मात्र 2 डीएसपी बलदेवसिंह व रमेशसिंह चौहान की ही आमद हुई है। इसमें बलदेवसिंह 6 माह में व श्री चौहान 1 वर्ष में ही जिले से चले गए। पाँच थाने प्रभारियों के भरोसे जिले में निरीक्षकों की कमी के चलते 5 थाने प्रभारियों के भरोसे चल रहे है। लालबाग पुलिस आरक्षी केंद्र, गणपति नाका पुलिस आरक्षी केंद्र, खकनार आरक्षी पुलिस केंद्र, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण पुलिस थाना तथा विशेष थाना उप निरीक्षकों के हवाले चल रहा है। निरीक्षकों की कमी से गत कुछ माह से लालबाग, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण थाना तथा विशेष थाना उप निरीक्षकों के भरोसे चल रहा था। 2 निरीक्षकों की पदोन्नाति के बाद गणपति नाका व खकनार पुलिस आरक्षी केंद्र भी प्रभारियों के भरोसे आ गए है। हालांकि राज्य शासन ने 2 निरीक्षकों के स्थांतरण जिले में किए है। इनमें इंदौर से चंद्रभानसिंह व भोपाल से अजयसिंह बैस को भेजा गया हैं। परंतु इनकी आमद होना बाकी हैं।

No comments:

Post a Comment