Wednesday, February 22, 2012

Bihar Police: Patna: पटना की 'लेडी दबंग' सिटी एसपी किम के थप्पड़ की गूंज, अब तो थप्पड़ पर सियासत शुरु हो गई है...

बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के थप्पड़ मारने के जवाब में एक महिला ने घुमाकर थप्पड़ जड़ दिया. पुलिस अधीक्षक नगर मिस किम को सरेआम महिला को थप्पड़ मारना महंगा पड़ सकता है. सोमवार शाम कंकड़बाग थाने में करंट लगने से दो लड़कों की मौत हो गई. घटना से गुस्साए लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. जाम हटाने पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. हंगामा बढ़ने पर मौके पर पुलिस अधीक्षक नगर पहुंच गई. पुलिस अधीक्षक नगर एक महिला को समझाना चाह रही थी पर महिला उन से उलझ गई. इस पर पुलिस अधीक्षक नगर ने महिला को थप्पड़ जड़ दिया. महिला ने भी पलट कर पुलिस अधीक्षक को थप्पड़ जड़कर जवाब दिया. हालांकि इसके बाद तो महिला की जमकर पिटाई हुई. पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजीं. इस घटना को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. विपक्षी दल राजद ने नीतीश सरकार में कानून-व्‍यवस्‍था बिगड़ने का आरोप लगाया है वहीं सत्‍ता पक्ष ने भरोसा दिया है कि मामले की जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

2 comments:

  1. SVP National Police Academy, Hyderabad me jahan IPS ki training hoti hai...wahan ke training pattern me badalaav laana chahiye. Aise IPS officer to Sarkar ka naam mitti me mila denge...UPSC me kaise aise candidates ka selection ho jaata hai...kya unka psychological test liya jaata hai....aise officer apne aap ko Kanoon se badhkar samajhte hai...Police ka kaam janta ki raksha karna hai..unhe sareaam peetna nahin hai. Mere anusar SP kim ka turant tabadala kar dena chahiye aur unka manovaigyanik upchaar karna chahiye.

    ReplyDelete
  2. सरदार पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादेमी, हैदराबाद में प्रशिक्षण का स्तर इतना निचा गिर जायेगा की किम जैसी मानसिक रूप से विकृत अभ्यर्थी पुलिस का कमान संभालेंगे,,ये हम सभी नागरिकों के लिए खतरे की घंटी है ...लगता है सरदार पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादेमी में पुलिस ऑफिसर नहीं खुनी दरिन्दे ,हैवान ,,और वहशी बनाने का प्रशिक्षण दिया जाता है..सरकार को जल्द से जल्द राष्ट्रीय पुलिस अकादेमी, हैदराबाद में प्रशिक्षण का स्तर सुधारना चाहिए वरना किम जैसे दरिन्दे जो अपने आपको फिल्मी अंदाज़ में सिंघम का अवतार समझते है समाज के लिए खतरा बन जायेंगे और सडकों पर खून- खराबा करते रहेंगे..और किम को तुरंत मानसिक इलाज के लिए किसी मानसिक अस्पताल में भेज देना चाहिए ....और पटना की जनता को तुरंत राहत देने के लिए किम को जब तक मानसिक अस्पताल में दाखिला नहीं मिल जाता है उनको तब तक सस्पेंड कर देना चाहिए...उम्मीद है नितीश जी बिहार की जनता का ख्याल रखना पसंद करेंगे .

    ReplyDelete