Wednesday, January 18, 2012

Punjab Police: Chandigarh: पंजाब पुलिस के एडिशनल डीजी की छुट्टी का मामला गरमाया, चुनाव आयोग ने कहा नहीं कर सकते बीबी का चुनाव प्रचार..

चंडीगढ़. पंजाब पुलिस के इंटरनल विजिलेंस सेल (आईवीसी) के एडीजीपी मोहम्मद मुस्तफा द्वारा ली गई छुट्टी को रद्द कराने के मामले में चुनाव आयोग और गृह विभाग में ठन गई है। आयोग द्वारा दो सप्ताह पहले मुस्तफा की छुट्टी रद्द करने के लिए गृह विभाग को कहा गया था, लेकिन अब तक उनकी छुट्टी रद्द नहीं की गई, जबकि संबंधित अधिकारी के खिलाफ मलेरकोटला से उनकी पत्नी एवं कांग्रेसी विधायक रजिया सुल्ताना के पक्ष में चुनाव प्रचार के आरोप थम नहीं रहे हैं। सोमवार को आयोग ने गृह विभाग और डीजीपी अनिल कौशिक को संबंधित अधिकारी की छुट्टी फिर से रद्द करने को कहा है। तीन माह के अवकाश पर है मुस्तफा एडीजपी मोहम्मद मुस्तफा तीन माह की छुट्टी पर हैं। चुनाव आयोग ने मुख्य सचिव से कहा था कि जिन उम्मीदवारों के रिश्तेदार सरकारी अधिकारी छुट्टी पर हैं, उनकी छुट्टी रद्द की जाए, लेकिन अभी तक मुस्तफा की छुट्टी रद्द नहीं की गई है।
वीडियोग्राफी करने में जुटा चुनाव आयोग चुनाव अधिकारी ऊषा शर्मा ने कहा कि उन्होंने मोहम्मद मुस्तफा की गतिविधियों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। इस बारे में मिल रही शिकायतों के आधार पर उनकी 24 घंटे वीडियोग्राफी के भी प्रबंध कर लिए गए हैं। अगर वे किसी प्रकार से चुनाव प्रचार में लिप्त पाए जाएंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। क्या हैं आरोप शिअद ने सोमवार को चुनाव आयोग को भेजी शिकायत में कहा है कि एडीजीपी मोहम्मद मुस्तफा अपनी पत्नी कांग्रेस उम्मीदवार रजिया सुल्ताना के पक्ष में मलेरकोटला में प्रचार कर रहे हैं। वे अपने घर में ही बैठकर उनकी बैठकों में हिस्सा ले रहे हैं। चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार कोई भी अधिकारी अपने परिवार के लिए प्रचार नहीं कर सकता। यह आचार संहिता का उल्लंघन है, लेकिन बार बार शिकायतों के बावजूद आयोग ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। मालूम हो कि 2007 में भी विधानसभा चुनाव में एडीजीपी मोहम्मद मुस्तफा के खिलाफ कई शिकायतें आई थीं। उस समय भी उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

No comments:

Post a Comment