Wednesday, January 18, 2012

HR Police: Palwal: पुलिसकर्मी और उनके परिजनों को मिलेगी सभी मूलभूत सुविधाएं, जल्द ही ६५ एकड़ भूमि पर ४० करोड़ की लागत से होगा पुलिस लाइन का निर्माण....

पलवल। जिले के पुलिसकर्मियों को घरबार की दिक्कत से जल्द छुटकारा मिल जाएगा। जल्द ही ६५ एकड़ भूमि पर ४० करोड़ की लागत से पुलिस लाइन का निर्माण शुरू किया जाएगा। जिसमें पुलिसकर्मी और उनके परिजनों को सभी मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराई जा सकेंगी। पुलिस लाइन के निर्माण की समय सीमा मार्च २०१३ रखी गई है। हाईवे स्थित कुसलीपुर के निकट पुलिस लाइन का निर्माण किया जाएगा। फिलहाल स्थिति यह है कि जिले के पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को अपने स्तर पर रहने की व्यवस्था करनी पड़ती है। पलवल में पुलिस लाइन नहीं होने की वजह से जिले में तैनात पुलिसकर्मियों के सामने घर बाहर की सुविधाएं नहीं मिल रही है। इसके चलते सरकारी खर्च पर न तो पुलिसकर्मी अपनी आजीविका को सुचारु रुप से चला पाते है। चूंकि पलवल को जिला बने तीन वर्ष से ज्यादा हो चुका है, लेकिन अभी तक पुलिस लाइन इस ओर ध्यान नहीं दिया गया था लेकिन अब निर्माण की सरगर्मी बढ़ गई है और इसके लिए बजट भी तैयार कर लिया गया है। पुलिस हाउसिंग को-आपरेशन के उपमंडल अभियंता इंद्रपाल ने बताया कि हाईवे स्थित कुसलीपुर के निकट ६५ एकड़ भूमि पर ४० करोड़ की लागत से पुलिस लाइन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा। विभाग की ओर से निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिए। टेंडर पास होते ही पुलिस लाइन बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। ये होंगी सुविधाएं पुलिसकर्मियों के लिए आवास, एडमिनिस्टे्रटिव ब्लॉक, खेलकूद का मैदान, मेस, शॉपिंग काम्प्लेक्स, व्हीकल वर्कशाप, बैरक व हथियार रखने के लिए सभी सुविधाओं से युक्त कमरे होंगे। पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को हुडा के स्कूल, सामुदायिक भवन व अन्य जगह पर रहने से छुटकारा मिल जाएगा।

1 comment:

  1. Its good to give facilities/amenities, nothing wrong in it but along with this they should remember their duties first like saving public rights & maintain law & order well in the city which is nowhere seems to be existing anymore in Palwal because the law saver (palwal police) themselves breaking rules & regulation & even provoking the wrong evil doers & supporting them in currupt way.

    ReplyDelete