Thursday, December 15, 2011

Punjab Police: Chandigarh: था पंजाब पुलिस बोटिंग टीम का प्रशिक्षक ASI , बताता था खुद को इंस्पेक्टर, चोरी की पजेरो में घूमता था, पब में लड़कियों के इंप्रेस करने के लिए..पकड़ा गया..

चंडीगढ़ पुलिस ने एक सहायक सब-इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है, जो अपने ही महकमे की आंखों में पिछले काफी समय से धूल झोंकता आ रहा था।
वह न सिर्फ खुद को इंस्पेक्टर स्तर का पुलिस अधिकारी बताता था, बल्कि उसी के जैसे कपड़े भी पहनता था। उसके रंगीन मिजाज होने के किस्से भी जाहिर हुए हैं। वह दिल्ली से चुराई स्पोर्ट्स यूटिलिटी कार मित्सुबिशी पजेरो से घूमता था। वह रात को क्लब और पबों में जाता था और वह वहां लड़कियों को प्रभावित करने की कोशिश करता था। चंडीगढ़ के सुखना झील में पंजाब पुलिस के एक दल के प्रशिक्षक के रूप में कार्यरत रहे जरनैल सिंह को सोमवार रात एक सुरक्षा चौकी से गुजरते हुए गिरफ्तार किया। उस पर खुद को इंस्पेक्टर बताने और उनके जैसे कपड़े पहनकर चोरी की पजेरो कार में घूमने का मामला दर्ज किया गया है।
चंडीगढ़ पुलिस ने एक अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया है कि वह लोगों के बीच इंस्पेक्टर का रौब जमाता था और डिस्कोथेक में लड़कियों को प्रभावित करने की कोशिश करता था। वह अक्सर डिस्को, पब और क्लब में जाता था। जब उसे गिरफ्तार किया गया तो वह इंस्पेक्टर की यूनीफॉर्म में चुराई हुई पजेरो कार से जा रहा था। अपराध शाखा के प्रभारी अमनजोत सिंह ने कहा कि हमने उसे पुलिस चौकी के पास रोका तो उसका व्यवहार संदेहास्पद लगा। उसने अपना पहचान-पत्र नहीं दिया, लेकिन जब हमने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से हमें दो पहचान-पत्र मिले। इनमें से एक सही है, जबकि दूसरी फर्जी है। गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस बटालियन को इसकी सूचना दी गई, जिससे वह सम्बद्ध है। पुलिस को जांच से पता चला है कि वाहन की चोरी मार्च में ही दिल्ली से हुई थी और इस सिलसिले में लाजपत नगर थाना में एक मामला भी दर्ज कराया गया था। पंजाब के मोगा जिले के जरनल सिंह पर एक युवक से विदेश भेजने के नाम पर 10 लाख रुपये ठगने के आरोप भी है। पुलिस के अनुसार, उसने अपनी पत्नी और ससुराल वालों को भी अपने इंस्पेक्टर होने की बात बताई थी। सितम्बर में उसे एक लोकप्रिय डिस्कोथेक में दो युवतियों से बदतमीजी करने के आरोप में निलम्बित कर दिया गया था।

No comments:

Post a Comment