Thursday, December 15, 2011

MP Police: Ujjain: आईजी उपेंद्र जैन का आदेश, गुंडों में कायम हो पुलिस का खौफ, अब पुलिस का डंडा देख चौराहे पर ही हाथ पैर जोड़ने लगे बदमाश..

आईजी उपेन्द्र जैन के निर्देश के बाद पुलिस अब गुंडे-बदमाशों पर अपना खौफ बनाने में जुट गई हैं। बुधवार को माधवनगर पुलिस ने लक्ष्मीनगर क्षेत्र से हाथ आए 6 युवकों का उस क्षेत्र में पैदल मार्च निकाल दिया। पुलिस का डंडा देख युवक स्वतः ही चौराहे पर कान पकड़ उठक-बैठक लगाते हुए माफ करने के लिए गिड़गिड़ाने लगे।
पुलिस टीम इन युवकों को लक्ष्मीनगर, देसाईनगर, गणेशपुरा, वाल्मिकी नगर आदि क्षेत्रों से पैदल मार्च करती निकली। बाद में इन्हे माधवनगर थाने ले जाया गया। जहाँ पकड़े गए युवक पीयूष पिता जीवनसिंह ठाकुर निवासी देसाई नगर, सोनू पिता देवनारायण देसाई नगर, ललित सिरवैया पिता मोतीलाल निवासी लक्ष्मी नगर, संजू पिता ओमप्रकाश निवासी लक्ष्मी नगर, भूरा पिता हीरालाल निवासी गणेशपुरा बाबु पिता अकरम दमदमा के खिलाफ धारा 151 की कार्रवाई कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उन्हें गुरूवार को न्यायालय में पेश करेगी। सीएसपी डॉ. राजेश सहाय, थाना प्रभारी केके उपाध्याय ने युवकों से पूछताछ की तो पैदल मार्च के दौरान टीम में उप निरीक्षक रोहित यादव, श्री धुर्वे आदि शामिल थे।
नामचीन गुंडों पर करें कार्रवाई आईजी के निर्देश के बाद एसपी राकेश गुप्ता ने शहर में बदमाशों के खिलाफ जिस तरह की कार्रवाई शुरू कराई है,उसकी नागरिक क्षेत्रों में सराहना की जा रही हैं। प्रत्येक थाना प्रभारी को यह पता हैं कि उनके क्षेत्र के किस मोहल्ले अथवा कॉलोनी में किस गुंडे ने आतंक मचा रखा हैं और किससे नागरिक पीड़ित हैं। पुलिस से अपेक्षा की जा रही हैं कि सामान्य अपराधियों के साथ-साथ ऐसे नामचीन गुंडों की भी सूची तैयार कर प्रत्येक थाना क्षेत्र में इस प्रकार की कार्रवाई करे। माधवनगर थाना क्षेत्र में बुधवार को जो युवक पकड़ में आए है, वे सामान्य आरोपी हैं और पुलिस के इस कदम से भविष्य में उनके खतरनाक आरोपी बनने से निश्चित ही रोक लेगेगी।

No comments:

Post a Comment