Wednesday, December 28, 2011

HR Police: Gurgoan: पुलिस की कार्यशैली और व्यवहार पर उंगली उठाने वालों को अब देना होगा पुलिस के सवालों का जवाब, गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस बांट रहीं दस हजार पेम्पफ्लेट्स..

अब ट्रैफिक पुलिस लोगों से पूछेगी कि शहर की रोड को सेफ बनाने में उनका क्या योगदान रहा। ऐसे ही और भी कई सवाल पुलिस लोगों से पूछने जा रही है। इसके लिए पुलिस करीब 10 हजार पम्फलेट प्रिंट करा लोगों और वाहन चालकों के बीच बांटेगी। साल के अंतिम दो दिन यह अभियान चलाया जाएगा। इससे पुलिस लोगों को टै्रफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के साथ साथ उनकी जिम्मेदारी भी बताएगी। इसके लिए डीसीपी ट्रैफिक ने अपने सभी ट्रैफिक इंस्पेक्टर, जोनल ऑफिसरों और दोनों ट्रैफिक पुलिस थानों के प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए हैं।
हर समय पुलिस की कार्यशैली व व्यवहार पर उंगली उठाने वाले लोगों को अब पुलिस के सवालों का जवाब देना होगा। पम्फलेट के माध्यम से पुलिस लोगोें व वाहन चालकांे से यह पूछेगी कि रोड को सेफ बनाने में उनका क्या योगदान रहा? उन्होंने ट्रैफिक नियमों के तहत गाड़ी चलाई या नहीं? क्या आप आगे से ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे? इस तरह के दर्जन भर सवाल पुलिस लोगोें से पूछेगी। इसके बाद पुलिस लोगों से यह प्रण भी करवाएगी कि वह आगे से ट्रैफिक नियमों के तहत ही गाड़ी चलाएंगे। ऐसा करके वह न केवल अपनी बल्कि दूसरों की जिंदगी भी सुरक्षित रख सकेंगे। यह अभियान एक्सप्रेस वे, हाइवे, एमजी रोड, डीएलएफ, सुशांत लोक, सेक्टर 55/56 के अलावा सोहना रोड और ओल्ड सिटी में चौक चौराहों पर चलाया जाएगा। डीसीपी ट्रैफिक भारती अरोड़ा ने बताया कि लोगों में जागरूकता लाने व उनकी जिम्मेदारी तय करने के लिए यह अभियान चलाया जाएगा। लोगों से रोड को सेफ बनाने में उनके योगदान के बारे में पूछा जाएगा ताकि उन्हें भी अपनी जिम्मेदारी का अहसास हो सके।

No comments:

Post a Comment