Saturday, December 24, 2011

Delhi Police: Anna Hazare: अन्ना के खिलाफ तिरंगा अपमान पर अदालत में कुछ बोल नहीं पाई दिल्ली पुलिस, जज साहब ने की खिंचाई..

दिल्ली की एक अदालत ने अन्ना हजारे और उनकी टीम के सदस्यों के खिलाफ इस वर्ष अगस्त महीने में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन के दौरान तिरंगा का अपमान करने संबंधी शिकायत पर कोई स्पष्ट रुख नहीं लेने के लिए दिल्ली पुलिस की खिंचाई की.
मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट त्यागिता सिंह ने शिकायत पर रिपोर्ट जल्द दायर करने के निर्देश देते हुए कहा, ‘इसमें इतना समय क्यों लग रहा है? मुझे वह सही तिथि बताइये जब इस संबंध में रिपोर्ट दायर की जाएगी.’ पुलिस ने पहले कहा था कि उसने अपनी अभियोजन शाखा से शिकायत पर कानूनी राय मांगी है. उधर, पुलिस ने कहा, ‘इस संबंध में अभियोजन शाखा की ओर प्राप्त रिपोर्ट में यह स्पष्ट नहीं है कि अपराध हुआ या नहीं.’ पुलिस ने कहा, ‘इसलिए इस मामले विशेष राय के लिए इसे फिर से अभियोजन शाखा को भेज दिया गया है. इस मामले में आगे की कार्रवाई राय प्राप्त होने के पश्चात की जाएगी.’ अदालत ने अपने आदेश में कहा, ‘जांच अधिकारी ने अभी तक स्थिति रिपोर्ट नहीं दायर की है और कहा है कि अधिक समय की आवश्यकता है क्योंकि रिपोर्ट पर कानूनी राय के लिए उसे अभियोजन शाखा को भेजा गया है. मामले में तेजी लाने की आवश्यकता है. रिपोर्ट जितनी जल्द हो सके दायर करिये.’

No comments:

Post a Comment