Sunday, November 27, 2011

MP Police: Bhopal: खंडवा-खरगोन के पुलिस वालों के लिए घर के पास पोस्टिंग, ओंकाररेश्वर-महेश्वर में खुलेंगी टुरिस्ट पुलिस चौकियां..

पुलिस देगी मंदिरों एवं पर्यटन स्थल की जानकारी खंडवा , रविवार, 27 नवंबर 2011( 01:04 IST ) ओंकारेश्वर और महेश्वर में टूरिस्ट पुलिस चौकी खोलने की अनुमति केंद्र सरकार से प्राप्त हो गई है। विभिन्ना पाइंट पर तैनात पर्यटन विभाग की पुलिस न केवल पर्यटकों को सुरक्षा प्रदान करेगी वरन मंदिरों एवं पर्यटन स्थल की जानकारी भी उपलब्ध कराएगी।
यह बात पर्यटन विकास निगम के महाप्रबंधक आरएस तोमर ने पर्यटन कार्यशाला में दी। उन्होंने कहा विश्व के आधा प्रतिशत यानी करीब 50 लाख विदेशी पर्यटक प्रतिवर्ष मध्यप्रदेश आते हैं। अविकसित पर्यटन स्थलों का विकास कर पर्यटकों की संख्या 1 करोड़ तक पहुँचाने का लक्ष्य है। निजी क्षेत्र को भी पर्यटन स्थल से जोड़ने की कवायद की जा रही है। कार्यशाला में श्री तोमर ने कहा भारत के हृदय स्थल मध्यप्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएँ हैं। इस प्रदेश का 33 प्रतिशत भू-भाग वनों से आच्छादित है। पर्यटन स्थलों पर गंदगी से निजात दिलाने और सड़कों व रेल काउंटर में विकास की जरूरत है।

No comments:

Post a Comment