Thursday, November 17, 2011

Delhi Police: Tihar Jail: तिहाड़ में कैदियों को मिली 50 हजार महीने की नौकरी, अब सरकार जरा पुलिसवालों की तनख्वाह पर भी ध्यान दे..

तिहाड़ जेल में नौकरी का ऑफर लेकर पहुंची कंपनियों ने उदारता दिखाते हुए साक्षात्कार के लिए आए सभी कैदियों को चयनित कर लिया है। छह महीने से एक साल के भीतर रिहा होने वाले इन पात्र कैदियों को अब रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। पहली बार 11 महिला कैदियों को भी नौकरी के लिए ऑफर मिला है। मंगलवार को तिहाड़ के जेल नंबर तीन में कैंपस प्लेसमेंट के लिए 13 कंपनियां आई हुई थीं। सभी जेल को मिलाकर 100 कैदियों ने साक्षात्कार दिए, जिनमें 11 महिला कैदी भी शामिल रहींक। प्लेसमेंट एजेंसियों ने सामान्य ज्ञान व विषय वस्तु से संबंधित कुछ सवाल किए, जिनका जवाब तैयारी के साथ आए कैदियों ने दिया। बहरहाल साक्षात्कार में उपस्थित सभी कैदियों को नौकरी के लिए ऑफर मिल गया है। तिहाड़ जेल के प्रवक्ता सुनील गुप्ता के अनुसार रॉकलैंड होटल, पर्यटन एवं प्रबंधन संस्थान, यूएनआईबीआईएलडी इंजीनियरिंग एवं विनिर्माण कंपनी, मिलेनियम बिल्डर्स, अग्रवाल पैकर्स और मूवर्स, प्रीडो सिक्यूरिटी एजेंसी, स्काई सिक्यूरिटी एजेंसी, द कैरियर कंस्लटेंट, एएसपी सीलिंग प्राइवेट लिमिटेड और वेदांता फाउंडेशन जैसी नामचीन कंपनियां पहुंची हुई थीं।
द कैरियर कंस्लटेंट ने तीन नंबर जेल में बंद संदीप चौहान (अपहरण के मामले में) को छह लाख रुपए सलाना पैकेज पर नौकरी के लिए ऑफर दिया है। गौरतलब है कि संदीप चौहान ने कंप्यूटर में डिप्लोमा किया हुआ है और उसे अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान है। संदीप की सजा अवधि जल्द ही पूरा होने वाली हैक। इसी प्रकार 10 हजार से लेकर 25 हजार रुपए के बीच मासिक पैकज पर अन्य कैदियों को नौकरी की पेशकश की गई है। प्लेसमेंट एजेंसियों के सामने साक्षात्कार के लिए उपस्थित कैदियों के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन, फ्रेंच लेंग्वेज, वेब डिजायनिंग, एकाउंटेंसी, टूरिज्म में डिप्लोमा की डिग्री है। कुछ महिला कैदियों के पास स्नातक की डिग्री है। गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में इससे पहले 25 फरवरी और 27 जुलाई को कैंपस प्लेसमेंट हुआ था। दो दौर के कैंपस प्लेसमेंट में कुल 95 कैदियों को नौकरी मिली थी। पहली बार कैंपस प्लेसमेंट में एक कंपनी ने एक कैदी को 25 हजार रुपए मासिक पैकेज का ऑफर दिया था, जिसे पार करते हुए इस बार 50 हजार रुपए मासिक पैकेज तक का ऑफर मिला हुआ है। तिहाड़ जेल में कैदियों का साक्षात्कार लेने पहुंचीं 13 कंपनियां साक्षात्कार के लिए हाजिर हुए 100 कैदी, पहली बार 11 महिला कैदियों को भी मिला नौकरी का ऑफर, द कैरियर कंसलटेंट ने संदीप चौहान नामक कैदी को दिया छह लाख रुपये सलाना पैकेज का ऑफर।

No comments:

Post a Comment