Saturday, October 8, 2011

Uttarakhand Police: अवैध वसूली के लिए श्यामपुर थाने के चार पुलिस कर्मियों ने एक ट्रक चालक को पीट-पीट कर अधमरा किया, चारों लाइन हाजिर..

हरिद्वार। अवैध वसूली के लिए श्यामपुर थाने के चार पुलिस कर्मियों ने एक ट्रक चालक को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। इसके बाद थाने पर जब चालक की कोई सुनवाई नहीं हुई, तो उसने सीधे पुलिस कप्तान को अपनी पीड़ा सुनाई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसएसपी ने चारों आरोपी पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। घटना बुधवार की रात करीब 11 बजे की है। बिजनौर की तरफ से आ रहे एक ट्रक को श्यामपुर थाने के पुलिस कर्मियों ने चंडी घाट पुल से पहले रोक लिया और चेकिंग के नाम पर उससे पहले तो कागजात मांगे गए। आरोप है पुलिस कर्मियों ने उससे अवैध वसूली करने का भी प्रयास किया। विरोध करने पर ट्रक चालक को बुरी तरह पीटा गया। पीड़ित ने मामले की शिकायत पहले थाना श्यामपुर पर की, लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं हुई।
इस पर पीड़ित ने रोशनाबाद पहुंचकर एसएसपी पुष्कर सिंह सैलाल को आपबीती सुनाई। एसएसपी ने अपने कार्यालय से दो दारोगा पीड़ित के साथ भेजे और आरोपियों की पहचान कराई। मारपीट करने और पैसे मांगने के आरोप में पीड़ित ने चार पुलिस कर्मियों शिव कुमार, महिपाल, ओमवीर सिंह, राजेश कुमार को पहचाना। इसके बाद कार्रवाई करते हुए एसएसपी ने चारों को लाइन हाजिर कर दिया। एसएसपी ने कहा पुलिस की गरिमा के विपरीत काम करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

No comments:

Post a Comment