Friday, October 21, 2011

Punjab Police: Chandigarh: दो साल पहले सब इंस्पेक्टर की गाड़ी से मोटरसाइकिल सवार युवक गगनदीप की मौत का सीन बुधवार को दोबारा दोहराया गया, सब इंसपेक्टर जसपाल भुल्लर ने रेड लाइट जंप पर मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। गगनदीप की मौत हो गई..

चंडीगढ़। दो साल पहले सब इंस्पेक्टर की गाड़ी से मोटरसाइकिल सवार युवक गगनदीप की मौत का सीन बुधवार को दोबारा दोहराया गया। हरियाणा पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने किरण सिनेमा के पास सेक्टर-22 के लाइट प्वाइंट के बीच मोटरसाइकिल गिरा दिया और सेंट्रो कार को लाइट प्वाइंट के पोल के पास खड़ा किया। मधुबन से आई सीएफएसएल की टीम ने लाइट प्वाइंट पर हुए सड़क हादसे का एक-एक इंच नापा। टीम ने सब इंस्पेक्टर जयपाल भुल्लर को बुलाया और उनकी छाती पर उनका नाम लिखकर पूरी घटना के बारे में पूछा। मौके पर हरियाणा क्राइम ब्रांच के आईजी राजपाल भी मौजूद थे।
इस दौरान टीम के सदस्य वीडियो रिकार्डिंग और फोटोग्राफी कर रहे थे। बाद में पुलिस ने मामले के जांच अधिकारी ओमप्रकाश को बुलाकर सारी घटना के बारे में पूछताछ की। पुलिस ने हादसे में मारे गए गगनदीप के दोस्त और घटना के चश्मदीद गवाह मनदीप सिंह से भी पूछताछ की। मनदीप ने क्राइम ब्रांच को बताया कि वह सेक्टर-22/23 लाइट प्वाइंट की तरफ से गगनदीप के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर आ रहा था। उनकी ग्रीन लाइट हुई और गगनदीप लाइट क्रास करने लगा। तभी दाईं तरफ से तेज रफ्तार सेंट्रो गाड़ी आई और उसने मोटरसाइकिल को जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही वह और गगनदीप सड़क पर गिर कर बेहोश हो गए। इसके अलावा मौके पर मौजूद सभी चश्मदीद गवाहों को घटनास्थल पर उसी-उसी स्थान पर खड़ा किया गया, जहां वे घटना के समय खड़े थे। एक अन्य चश्मदीद वकील अनिल टोनी ने मोटरसाइकिल और गाड़ी की लोकेशन के बारे में बताया। और फूट-फूट रो पड़े गगनदीप के माता-पिता जिस समय हरियाणा क्राइम ब्रांच की टीम सड़क हादसे का सीन दोहरा रही थी, गगनदीप के पिता बलविंदर सिंह और मां गुरविंदर कौर फूट-फूट कर रो रहे थे। गुरविदर कौर ने कहा कि सब इंस्पेक्टर ने रेड लाइट जंप की और बाद में बेटे पर ही मामला दर्ज कर दिया। चंडीगढ़ पुलिस ने पूरा मामला दबा दिया। पूर्व एसएसपी ने घटनास्थल की 16 फोटो ही छिपा ली थी। अब क्राइम ब्रांच ने सभी फोटो हासिल की। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस के अफसर जसपाल भुल्लर को बचाने में लगे हुए हैं। गाड़ी बेच दी भुल्लर ने सब इंस्पेक्टर जसपाल भुल्लर ने हादसे के बाद गाड़ी बेच दी। उनकी गाड़ी सेक्टर-43 के चंद्रमोहन ने खरीदी। क्राइम ब्रांच की टीम ने उसी सेंट्रो गाड़ी को घटनास्थल पर मंगवाकर सीन दोहराया। हाजिरी भरने में लगे थे सब इंस्पेक्टर मामले की जांच कर रहे आईजी राजपाल सिंह जब बुधवार को मौके पर पहुंचे तो सब इंस्पेक्टर भुल्लर ने सलाम किया और उनके साथ आने लगे। आईजी ने उसी समय उन्हें एक तरफ होने को कहा। इससे पहले भुल्लर डीएसपी कमलदीप के साथ आगे आने लगे तो उन्होंने भी ऐसा ही व्यवहार किया। यह था मामला घटना 27 जून 2009 की है। फरीदकोट निवासी गगनदीप अपने दोस्त मनदीप के साथ सेक्टर-22 में रहता था। गगनदीप ने कनाडा जाना था। घटना वाले दिन वह मनदीप के साथ सेक्टर-22/23 लाइट प्वाइंट से किरण सिनेमा की तरफ जा रहा था। गगनदीप हरी बत्ती होने पर लाइट क्रास करने लगा तो सब इंसपेक्टर जसपाल भुल्लर ने रेड लाइट जंप पर मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। गगनदीप की मौत हो गई।

No comments:

Post a Comment