Saturday, October 8, 2011

MP Police: मंदसौर में पांच वर्ष पहले सलीम लाला मुठभेड़ में पुलिस उपनिरीक्षक सहित 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने का आदेश...

मंदसौर। मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में पांच वर्ष पहले की सलीम लाला मुठभेड़ पर सवाल उठाते हुए न्यायालय ने एक पुलिस उपनिरीक्षक सहित 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है तथा मामले के सभी आरोपियों को 24 अक्टूबर तक न्यायालय में उपस्थित होने के आदेश दिए हैं।
राजस्थान के सलीम लाला 18 मई 2006 को भावगढ़ थाने के पुलिसकर्मियों के साथ एक मुठभेड़ में मारा गया था। पुलिस रिकार्ड में सलीम को तस्कर बताया गया था। सलीम के परिजनों का कहना है किवह राजस्थान से लसूडिया जा रहा था तभी पुलिस ने फर्जी मुठभेड में उसे मार गिराया । उसके परिजनों ने पुलिस कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए न्यायालय की शरण ली थी। सलीम के परिवार के एक सदस्य मांगी लाल वर्मा ने बताया कि तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश सुनील कुमार जैन ने गुरुवार को पुनरीक्षण याचिका स्वीकार कर उप निरीक्षक अजय मिश्रा सहित 11 पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने का निर्देश दिया साथ ही सभी आरोपियों को जमानती वारंट जारी कर 24 अक्टूबर तक न्यायालय में हाजिर होने के आदेश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment