Thursday, October 20, 2011

Delhi Police: Traffic Challan: शराब पीकर ड्राइविंग करने वाले युवक को जामा मस्जिद में जाकर कम्यूनिटी सर्विस करने के निर्देश..

(दिल्ली)।। अदालत ने शराब पीकर ड्राइविंग करने वाले युवक को जामा मस्जिद में जाकर कम्यूनिटी सर्विस करने के निर्देश दिए है। युवक को ट्रायल कोर्ट ने शराब पीकर ड्राइविंग करने के मामले में 10 दिन की सजा सुनाई थी। अडिशनल सेशन जज वीरेंद्र भट्ट की अदालत ने ट्रायल कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा पर रोक लगाने के बाद यह आदेश दिया।
अदालत ने अपने फैसले में धर्मग्रंथों का हवाला देते हुए कहा कि क्षमा सर्वश्रेष्ठ सजा है। इसलिए इस तरह के छोटे-मोटे मामलों में धर्मग्रंथों में वर्णित इस सिद्धांत को लागू किया जाना चाहिए। अदालत यह टिप्पणी मैजिस्ट्रेट द्वारा पुरानी दिल्ली में रहने वाले सलमान नामक युवक को सुनाई गई 10 दिन की सजा निरस्त करते हुए की। युवक को व्यक्तिगत बॉन्ड और एक जमानती पेश करने पर एक साल के प्रोबेशन पर रिहा करने के निर्देश दिए। अदालत ने युवक को दो महीने तक हर शुक्रवार दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक जामा मस्जिद में सेवा करने के निर्देश दिए है। युवक को दो महीने बाद जामा मस्जिद के शाही इमाम द्वारा जारी किया गया सर्टिफिकेट अदालत में पेश करना होगा।

No comments:

Post a Comment