Thursday, September 22, 2011

UP Police: Kanpur : दो दिन पहले हुई लूट और हत्या के मामले में सर्राफा पुलिस चौकी का इंचार्ज लाइन हाजिर...

कानपुर।। चकेरी इलाके में एक सर्राफ के घर दो दिन पहले हुई लूट और हत्या के मामले में इलाके की पुलिस चौकी के इंचार्ज को गुरुवार को लाइन हाजिर कर दिया गया। मामले में करीब आधा दर्जन लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस बीच घटना में मारी गई 13 साल की बच्ची पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके साथ मारपीट के साथ रेप की बात सामने आई है।

गौरतलब है कि 20 सितंबर को तड़के चकेरी के सनिगंवा इलाके में विनोद कुमार सर्राफ के घर सुबह करीब चार बजे तीन लुटेरे घुस आए और विनोद से सोने-चांदी के बारे में पूछा, आनाकानी करने पर लुटेरों ने परिवार के लोगों को लोहे की रॉड और फावड़े से बेरहमी से पीटा जिससे विनोद कुमार, उनकी पत्नी रत्ना और पुत्री मानसी (18) और दूसरी पुत्री मान्या (13) बुरी तरह से घायल हो गए। लुटेरे घर से सोने-चांदी का सामान और नकदी लेकर फरार हो गए थे। बाद में मान्या की मौत हो गई जबकि अन्य लोग अभी अस्पताल में हैं।

कानपुर पुलिस के डीआईजी राजेश राय ने बताया कि सनिगंवा इलाके के पुलिस चौकी इंचार्ज विनोद कुमार मिश्र को लाइन हाजिर कर पुलिस लाइन भेज दिया गया है। घटना की तहकीकात के लिए एक एसपी स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में तीन विशेष टीमें बनाई गई हैं जिसमें एसओजी को भी शामिल किया गया है।

डीआईजी के मुताबिक इस मामले में करीब आधा दर्जन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है लेकिन अभी तक किसी को भी गिरफ्तार नही किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, इस कांड में मरी मान्या की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके साथ रेप की पुष्टि हुई है।

No comments:

Post a Comment