Sunday, September 25, 2011

UP Police: Bhatta Parsol Case: कोर्ट ने पुलिस की पुर्नविचार याचिका स्वीकारी, गैंग रेप के आरोप में पीएसी के कंपनी कमांडर समेत 17 जवानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने का मामला...

गैंग रेप के आरोप में पीएसी के कंपनी कमांडर समेत 17 जवानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के मामले में कोर्ट ने पुलिस की पुर्नविचार याचिका स्वीकार कर ली है। इस संबंध में शुक्रवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई अभी जारी रहेगी। भट्टा - पारसौल में 7 मई को किसानों और पुलिस - पीएसी के बीच हिंसक संघर्ष हुआ था। इसमें दो किसान व दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी , जबकि दोनों पक्षों से सैकड़ों लोग घायल हुए थे। गांव की एक महिला ने अब आरोप लगाया है कि 7 मई की रात पीएसी के 49 वीं कंपनी के कमांडर समेत 17 जवानों ने उसके साथ गैंग रेप किया था। महिला ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में सभी आरोपियों के खिलाफ गैंग रेप के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई कराने की अपील की। कोर्ट ने दनकौर पुलिस को सभी आरोपियों के खिलाफ गैंग रेप की रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश जारी किया है।
पुलिस की तरफ से गुरुवार को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में रिविजन फाइल किया गया। कोर्ट ने पुलिस की याचिका स्वीकार कर ली है। एसपी देहात राकेश कुमार जौली ने बताया कि शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान कोई फैसला नहीं हो सका है। पुलिस ने कोर्ट से अपनी अपील में पीएसी के कंपनी कमांडर व जवानों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश के बारे में फिर से विचार करने का अनुरोध किया है। पुलिस का कहना है कि गैंग रेप का आरोप लगाने वाली महिला भट्टा - पारसौल प्रकरण में 10 हजार रुपये के इनामी किरण पाल की पत्नी है। किरण पाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और फिलहाल वह जेल में है। गैंग रेप का आरोप भी घटना के चार महीने बाद लगाया गया है।

No comments:

Post a Comment