Friday, September 23, 2011

Rajasthan Police: Jodhpur: ANM Bhavri devi: राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण मामले में अदालत की फटकार, जोधपुर रेंज के आईजी उमेश मिश्रा को २६ सितंबर को अदालत में तलब...

जयपुर । राजस्थान के बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण मामले में राजस्थान हाईकोर्ट ने जोधपुर रेंज के आईजी उमेश मिश्रा को २६ सितंबर को अदालत में तलब किया है। भंवरी देवी मामले में अनुसंधान अधिकारी ने गुरुवार को कोर्ट में अपना जवाब पेश किया।

अनुसंधान अधिकारी के जवाब से नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने इस मामले में आईजी रेंज को अदालत में उपस्थित होने के आदेश दिए। अदालत ने इस मामले में पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर जांच अधिकारी को क़ड़ी फटकार लगाई।


गुरुवार को भंवरी देवी के पति अमरचंद की ओर से दायर की गई बंदी प्रत्यक्षीरकण याचिका पर सुनवाई हो रही थी। भंवरी देवी मामले में राजस्थान हाईकोर्ट गृह सचिव और आईजी रेंज को पहले ही नोटिस जारी कर चुका है।

इधर, भंवरी देवी मामले में अब पुलिस ने राजनेताओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जोधपुर पुलिस ने भंवरी देवी अपहरण मामले में जोधपुर के पूर्व उप जिला प्रमुुख सहीराम विश्नोई को आरोपी बनाया है।

सहीराम की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गुरुवार छह ठिकानों पर दबिश दी, लेकिन उसका कहीं सुराग नहीं लगा। सहीराम विश्नोई जोधपुर को उप जिला प्रमुख रहा है तथा उसने छह माह तक जिला प्रमुख का कार्यभार भी संभाला था। पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि सहीराम विश्नोई ने ही शहाबुद्दीन को भंवरी देवी के अपहरण का जिम्मा सौंपा था। भंवरी देवी अपहरण मामले में राज्य के जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा और स्थानीय कांग्रेस विधायक के बाद सहीराम विश्नोई के रुप में तीसरे राजनेता का नाम सामने आया है।

इसके अलावा पुलिस ने इस मामले के प्रमुख आरोपी शहाबुद्दीन के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लिया है। पुलिस ने शहाबुद्दीन की गिरफ्तारी पर इनामी राशि को चार हजार रुपए से ब़ढ़ाकर २५ हजार रुपए कर दिया है।

पुलिस ने शहाबुद्दीन की संपत्ति को कुर्क करने की भी तैयारी शुरू कर दी है। राज्य पुलिस की करीब एक दर्जन टीमें राजस्थान सहित प़ड़ोसी राज्य हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भंवरी देवी की तलाश के लिए दिन रात जुटी हुई हैं।

1 comment:

  1. भंवरी देवी अपहरण मामले में राज्य के जल संसाधन मंत्री महिपाल मदेरणा और स्थानीय कांग्रेस विधायक के बाद सहीराम विश्नोई के रुप में तीसरे राजनेता का नाम सामने आया है।
    ये तीसरे राजनेता- अशोक गहलोत तो नहीं है। जबसे इन्द्रा ने इनका नाम लिया है कि मुख्यमंत्री को सीडी का राज पता है तब से ही इन्द्रा गायब है।

    ReplyDelete