Monday, September 12, 2011

MP Police: Gwaliar: मंदिर का पुजारी गायब हुआ, ढूंढा तो मिला महिला सिपाही के घर ...

ग्वालियर। चार दिन से गायब खेड़ापति मंदिर का पंडित देवेंद्र शर्मा बहोड़ापुर स्थित पुलिस लाइन में एक महिला सिपाही शारदा किरार के घर मिला। पंडित के परिजनों का आरोप है कि महिला सिपाही, पंडित को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गई और घर में बंद कर लिया।

उधर महिला सिपाही ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि पंडित से उसका कोई संबंध नहीं है और न ही पंडित उसके घर से मिला। उल्टे कुछ लोगों ने सुबह उसके घर में तोडफ़ोड़ कर दी। सुबह डीआरपी लाइन में एक घंटे तक हंगामा हुआ। बहोड़ापुर थाने की पुलिस ने महिला सिपाही की शिकायत पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मंदिर का पुजारी देवेंद्र शर्मा उर्फ धांधू 7 सितंबर की शाम को घर से बिना बताए कहीं चला गया था।

पुजारी के भाई पद्म शर्मा ने बताया कि शनिवार को पता चला था कि देवेंद्र डीआरपी लाइन में महिला सिपाही शारदा किरार के घर में हैं। इसके बाद मां विमला बाई महिला सिपाही के घर पहुंची तो उसने देवेंद्र को अपनी मां के साथ आने नहीं दिया।

रविवार सुबह पद्म सहित देवेंद्र के परिजन फिर शारदा के घर पहुंचे। इस समय शारदा के घर के ताले लगे थे। पड़ोसियों ने बताया कि शारदा घर के अंदर ही है। इसके बाद देवेंद्र के परिजनों ने यहां पर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस बीच शारदा ने देवेंद्र को घर के बाहर किया और स्वयं घर के अंदर घुसी रही ।

वहीं शारदा बहोड़ापुर थाने में रिपोर्ट लिखाई है कि रविवार सुबह उसके घर पर टीटू शर्मा, पिंटू शर्मा ने कहा कि देवेंद्र तुम्हारे घर में है उसे निकालो, लेकिन देवेंद्र मेरे घर पर नहीं आता है और न ही यहां था। पंडित के परिजनों ने रात में मेरे घर के बाहर हंगामा किया और सुबह भी मारपीट कर घर में तोडफ़ोड़ कर दी। पुलिस ने टीटू शर्मा, पिंटू शर्मा और उसके साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

महिला और पुरुष दोनों साथ रहने पर तो कोई कार्रवाई नहीं बनती है। लेकिन पुरुष को बंधक बनाया गया है और महिला सिपाही से मारपीट की गई है तो इस मामले में जांच के बाद निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी। महिला की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है जबकि खेड़ापति के पंडित या उसके परिजनों की ओर से कोई शिकायत नहीं आई है।
अरविंद दुबे
सीएसपी, ग्वालियर

खेड़ापति मंदिर के पुजारी या उसके परिजनों की ओर से उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।
हरिओम शर्मा
टीआई, पड़ाव

महिला सिपाही शारदा किरार ने मेरे भाई देवेंद्र को बहला फुसलाकर घर बुला लिया था और उसके बाद घर में बंधक बना लिया था। हमने पड़ाव थाने और सीएसपी साहब को घटना की शिकायत की है। देवेंद्र को हम लोग सुबह शारदा के घर से ही लाए थे।
पद्म शर्मा
देवेंद्र का भाई

डेढ़ महीने पहले मेरी ड्यूटी खेड़ापति मंदिर पर थी, इसी दौरान देवेंद्र की मां ने मेरा फोन नंबर ले लिया था। इसके बाद पता नहीं देवेंद्र के पास कैसे मेरा नंबर पहुंचा और उसने मेरे मना करने के बावजूद दो-तीन बार मुझे फोन भी किया। देवेंद्र के परिजनों ने शनिवार की शाम को मेरे घर हंगामा किया और रविवार की सुबह आकर फिर मारपीट कर दी। देवेंद्र मेरे घर पर नहीं था।
शारदा किरार
महिला आरक्षक

No comments:

Post a Comment