Monday, September 12, 2011

MP Police: Bhopal: देश की पहली महिला फ्लाइंग ऑफिसर, जिसका कोर्ट मार्शल किया गया था ने की खुदकुशी...

भोपाल। शाहपुरा इलाके में भारतीय वायुसेना की पूर्व चर्चित महिला फ्लाइंग ऑफीसर अंजलि गुप्ता ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसने यह कदम क्यों उठाया, इसका खुलासा फिलहाल नहीं हो पाया है। वह चार दिन पहले अपने पारिवारिक दोस्त और एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन से मिलने भोपाल आई थीं।


अंजलि छह साल पहले उस वक्त चर्चा में आई, जब उसने अपने तीन अफसरों पर यौन प्रताड़ना के आरोप लगाए थे। इसके बाद उसे कोर्ट मार्शल का सामना करना पड़ा था। अंजलि देश की पहली महिला अफसर थी, जिसका कोर्ट मार्शल हुआ। बाद में सेना ने उसे बर्खास्त कर दिया था।


फार्च्यून ग्लोरी, शाहपुरा स्थित मकान नंबर जी-30 निवासी अमित गुप्ता (52) इंडियन एयरफोर्स में ग्रुप कैप्टन हैं। अमित ने बताया कि बीते 7 सितंबर को उनकी पारिवारिक मित्र और एयरफोर्स की पूर्व ऑफीसर अंजलि गुप्ता (36) अपने निजी काम से भोपाल आई थीं। वह उनके मकान में ही रुक गईं। बीते गुरुवार को अमित के बेटे करण की मंगनी का कार्यक्रम दिल्ली में था।


दिल्ली जाने के दौरान अमित ने अंजली को भी साथ चलने के लिए कहा, लेकिन उसने भोपाल में कुछ काम होने की बात कहकर इनकार कर दिया। अमित के मुताबिक वह अपने परिवार के साथ रविवार सुबह लौटे तो दरवाजा अंदर से बंद मिला। काफी देर तक खुलवाने की कोशिश नाकाम रही तो उन्होंने सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दरवाजा तोड़कर सभी अंदर दाखिल हुए तो देखा कि अंजली ने ऊपर के कमरे में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। जिस कमरे में उसने यह कदम उठाया, उसका दरवाजा भी अंदर से बंद था।


सीएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि अंजली का कोर्ट मार्शल 2005-06में हुआ था, जिसके बाद से ही वह परेशान चल रही थी। अंजली देश की पहली ऐसी महिला फ्लाइंग ऑफिसर थी, जिसका कोर्ट मार्शल किया गया था।


कमरे में पेट्रोल भी मिला


दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई पुलिस ने उस कमरे से पेट्रोल बरामद किया है। पुलिस का अंदाजा है कि उसका इरादा पहले आत्मदाह करने का रहा होगा, लेकिन बाद में उसने फैसला बदल लिया। पुलिस इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि वह पेट्रोल कब और कहां से लाई?

1 comment:

  1. Hi, Nice Blog
    Competition Guru is one of the best institutes that provide Himachal Police Coaching in Chandigarh. We Provide offline and Online class for HP POLICE coaching in Chandigarh,Baddi, Kangra, Shimla and in whole Himachal Pradesh.

    ReplyDelete