Friday, September 23, 2011

HR Police: Gurgoan Traffic Police: सड़कों पर मनमाने ढंग से अपने वाहन खड़े करने वालों की आएगी शामत, गुड़गांव टैफ्रिक पुलिस को मिली दो क्रेन...

ट्रैफिक पुलिस के बेड़े में जल्द ही 2 क्रेन और शामिल होंगी। पुलिस ने शहर की मुख्य सड़कों पर से नियमों का पालन न करने वाली गाडि़यों को उठाने का काम तेज करने का प्लान बनाया है। पुलिस का मानना है कि लोग अपनी गाडि़यां रोड पर गलत जगह खड़ी कर देते हैं, जिससे जाम लगता है। पुलिस के पास पहले से 5 क्रेन मौजूद हैं। पुलिस ने 2 और क्रेन के लिए नगर निगम को लेटर लिखा है।
नो पार्किंग जोन के अलावा शहर की मुख्य सड़कों पर मनमाने ढंग से अपने वाहन खड़े कर लोग जाम को बढ़ावा देते हैं। इसके कारण पहले से ही जाम से जूझ रहे शहर में जाम और अधिक नासूर हो जाता है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की ओर से 5 के्रन शहर में ईस्ट, वेस्ट जोन के अलावा हाइवे पर लगाई गई हैं। यह क्रेन नो पार्किंग जोन और रोड पर बेतरतीब खड़ी गाडि़यों को उठाती हैं। इसके बाद इन गाडि़यों के मालिकों पर जुर्माना कर गाड़ी को छोड़ा जाता है। लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यह काम किया जा रहा है। पुलिस ने ईस्ट व वेस्ट जोन में 2-2 और हाइवे पर 1 क्रेन लगाई है। बढ़ते ट्रैफिक के कारण पुलिस ने अब 2 क्रेन और मंगवाने का फैसला लिया है। पुलिस के सर्वे के मुताबिक, शहर के ओल्ड व न्यू रेलवे रोड, शीतला माता रोड, अतुल कटारिया चौक व ओल्ड दिल्ली रोड के अलावा बस स्टैंड पर ऑटो रिपेयर शॉप संचालकों के अलावा दूसरे दुकानदार, ऑटो चालक व प्राइवेट वाहन चालक रोड पर बेतरतीब वाहन खड़ा कर जाम को बढ़ावा देते हैं। ऐसे में बढ़ते टै्रफिक और वाहनों की संख्या को देखते हुए 2 क्रेन मंगवाई गई हैं। डीसीपी ट्रैफिक भारती अरोड़ा ने बताया कि नगर निगम को 2 क्रेन मुहैया करवाने के बारे में लेटर लिखा गया है। उम्मीद है कि यह क्रेन जल्द ही टै्रफिक पुलिस के बेड़े में शामिल होंगी।

No comments:

Post a Comment