Saturday, August 27, 2011

Uttarakhand Police: विधान सभा चुनाव के पहले नौ आईपीएस अधिकारियों का तबादला

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में अगले वर्ष के शुरूआत में होने वाले विधान सभा चुनाव के पहले पुलिस प्रशासन को और अधिक दुरूस्त करने की कवायद में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के नौ अधिकारियों का
तबादला कर दिया।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कल देर रात जारी किये गये आदेश में देहरादून, उधमसिंहनगर, पौड़ी, चमोली तथा नैनीताल के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया गया।
सूत्रों के अनुसार पीएसी की 31वीं वाहिनी में सेनानायक के पद पर तैनात जी एन गोस्वामी को देहरादून का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को इसी पद पर उधमसिंहनगर भेजा गया है।
इसी तरह पौड़ी के पुलिस अधीक्षक अरूण मोहन जोशी को सीआईडी मुख्यालय में तैनात किय गया है। उनके स्थान पर चम्पावत के पुलिस अधीक्षक अनन्त शंकर तकवाले को नियुक्त किया गया है।
सूत्रों के अनुसार चमोली के पुलिस अधीक्षक अनन्त राम चौहान को नैनीताल के पुलिस अधीक्षक मोहन सिंह बांग्याल के स्थान पर भेजा गया है।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नैनीताल के पुलिस अधीक्षक बांग्याल को राज्य मुख्यालय में तैनात किया गया है। इंडिया रिजर्व बटालियन में सेनानायक के रूप में तैनात एसए कृष्ण राज को चम्पावत का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
सूत्रों के अनुसार सीआईडी में पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात जनमेजय प्रभाकर कैलाश को चमोली में पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
सूत्रों ने बताया कि देहरादून के निवर्तमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी के निवर्तमान पुलिस अधीक्षक अरूण मोहन जोशी को अभी उनके पद पर दो वर्ष भी नहीं हुये थे लेकिन राज्य सरकार ने उन्हें स्थानांतरित करने का फैसला कर लिया।
00

No comments:

Post a Comment