Friday, August 26, 2011

Punjab Police: पुलिस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाला शख्स खुद गंभीर आरोपों में घिरा है

पुलिस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाला शख्स खुद गंभीर आरोपों में घिरा है। उस पर जहां एक युवती के अपहरण का आरोप है, वहीं मादक पदार्थ की तस्करी, चोरी और हथियारों से हमला करने के मामले भी दर्ज हैं। इसका खुलासा सूचना के अधिकार के तहत मिली जानकारी से हुआ है।
शहर के कंट्रोल रूम में 23 अगस्त 2009 को एकता ने शिकायत दी थी कि अजीत सिंह उसे डरा धमका रहा है। इसके अलावा उससे अवैध धंधा करवाता है। मामला शहर के मॉडल टाउन चौकी में चला गया, जहां दोनों में समझौता हो गया। इसके बाद अजीत सिंह ने दो पुलिसकर्मियों सहित एक ज्वेलर पर रिश्वत का आरोप लगा दिया। इसके बाद पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज किया गया जिसमें जांच जारी है।
आरोपों में घिरे पुलिसकर्मियों ने जब उनके खिलाफ मुंह खोलने वाले का डाटा खंगाला तो खुलासा हुआ कि वे खुद मुलजिम हैं। इसके बाद पुलिस कर्मियों को पता चला कि शिकायतकर्ता अजीत पर पहले कई मुकदमे चल रहे हैं। रमेश ने आरटीआइ के तहत अजीत सिंह का रिकॉर्ड करनाल पुलिस से प्राप्त किया, जिससे खुलासा हुआ कि उसके खिलाफ अपहरण सहित कई मामले दर्ज हैं।


करनाल पुलिस द्वारा दी गई सूचना से रमेश को पता चला कि अजीत का झगड़ा एक महिला एकता से हुआ था। एकता के पिता पानीपत के निंबरी निवासी मामन सिंह ने पुलिस को शिकायत दी कि उसकी लड़की एकता पंजाब के राजपुरा क्षेत्र में कढ़ाई-सिलाईका काम सीखने के लिए गई थी। जहां उसकी मुलाकात अजीत के साथ हुई। अजीत ने उसकी लड़की को शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इसके अलावा उसे डरा धमकाकर अवैध धंधा भी करवाता रहा। पीड़ित पिता ने बताया कि उसकी बेटी ने अजीत के खिलाफ शहर के मॉडल टाउन में शिकायत दी थी, परंतु आरोपी ने उसे धमका कर राजी नामा कर लिया। उसके कुछ दिन बाद ही एकता ने तरावड़ी स्थित एक होटल मालिक पर दुष्कर्म का आरोप लगा दिया। इसी आरोप के बाद होटल मालिक से मोटी रकम ऐंठ ली और बाद में मामला खारिज करवा दिया। अजीत सिंह पर नशा तस्करी, हथियार द्वारा जान से मारने की धमकी, वाहन चोरी व धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। आरोपी ने एक युवक का जाली खाता खुलवाकर एक रिटायर्ड कर्नल के खाते से करीबन छह लाख रुपये की ठगी की थी।

No comments:

Post a Comment