Monday, August 22, 2011

JK Police: शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकेडमी में जम्मू की प्रोबेशनरी महिला सब इंस्पेक्टर (पीएसआई) की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत

जम्मू/ऊधमपुर। शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकेडमी में जम्मू की प्रोबेशनरी महिला सब इंस्पेक्टर (पीएसआई) की रहस्यमयी परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है तथा मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अकेडमी के 20 वर्ष के इतिहास में एक ऐसी घटना घटी, जिसमें एकेडमी में परीक्षण ले रहे नव आरक्षकों की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गई है।

जानकारी के अनुसार शेर-ए-कश्मीर पुलिस अकेडमी के रूम नंबर-5 में रविवार को पीएसआई परनीत कौर (26) पुत्री सरदार प्रवीण सिंह निवासी गाड़ीगढ़, जम्मू का शव बरामद हुआ। युवती का शव फंदे से झूल रहा था जबकि घुटने जमीन पर टिके थे। मोबाइल भी जमीन पर पड़ा था।


मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सिटी थाना प्रभारी ज्ञान चंद शर्मा व पुलिस टीम ने शव को कब्जे में लेकर कमरे को सील कर दिया। पुलिस ने घटनास्थल से सबूत जुटाने की कोशिश की तथा मृतका के परिजनों को सूचित किया। शव का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

अभी तक मामला आत्महत्या का लग रहा है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले कुछ नहीं कहा जा सकता। बहरहाल धारा 174 के तहत संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।""
शकील अहमद बेग, एसएसपी

कुछ समय पहले हुई थी सगाई

परनीत की कुछ ही समय पहले सगाई हुई थी। बैच मेट्स की मानें तो परनीत काफी खुश मिजाज लड़की थी और सबसे तहजीब व अदब से बात करती थी। शनिवार शाम को वह सभी के साथ अच्छे ढंग से बात कर रही थी तथा रात का खाना भी सभी के साथ खाया। इस दौरान उसके चेहरे पर कोई परेशानी नहीं झलक रही थी।

No comments:

Post a Comment