Friday, August 26, 2011

Delhi Police: Anna - Police: गिनती भूली दिल्ली पुलिस, रविवार को इंडिया गेट से रामलीला मैदान तक रैली में बताए सिर्फ तीन हजार लोग। हा हा हा

अन्ना हजारे के समर्थन में रविवार को इंडिया गेट से रामलीला मैदान तक रैली निकाली गई। इसमें जन सैलाब उमड़ पड़ा , मगर पुलिस का कहना था कि शाम 6:30 बजे की रिपोर्ट के मुताबिक रैली में करीब 3000 लोग ही थे और रामलीला मैदान में शाम 7:30 बजे तक 30 से 32 हजार लोग थे।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत के मुताबिक , प्रधानमंत्री डॉ . मनमोहन सिंह के सरकारी आवास 7, रेस कोर्स के पास तक कुछ अन्ना समर्थक पहुंच गए थे। पुलिस ने इन्हें वहां से हटाया था , लेकिन किसी को हिरासत में नहीं लिया गया। उन्होंने यह भी बताया कि 3, मूर्ति रोड स्थित केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के आवास सहित नई दिल्ली एरिया में जितने भी सांसद और मंत्रियों के घर हैं वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है।


पुलिस सूत्रों का कहना है कि रविवार को इंडिया गेट से रामलीला मैदान तक निकली रैली में भी अतिरिक्त पुलिस फोर्स लगाई गई थी। रैली की वजह से कई इलाकों में भारी जाम भी लगा।

खुद आईबी की रिपोर्ट में भी रैली की वजह से रामलीला मैदान में एक लाख से अधिक लोगों के पहुंचने की संभावना जताई गई थी। पुलिस को लग रहा है कि सोमवार को जन्माष्टमी होने की वजह से भी रामलीला मैदान में काफी लोग पहुंचेंगे। हालांकि जन्माष्टमी के लिए विभिन्न मंदिरों में भी पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई है। मगर पुलिस की सबसे बड़ी चिंता रामलीला मैदान है। पुलिस का कहना है कि अभी तक वहां सब कुछ शांति पूर्ण तरीके से चल रहा है। इसलिए पुलिस बल की कुछ अधिक संख्या बढ़ाने पर जोर नहीं दिया जा रहा है। लेकिन रविवार के बाद सोमवार को पुलिस फोर्स की संख्या में जरूर बढ़ोतरी की जाएगी। ऐसा वहां कानून व्यवस्था कायम रखने के लिए किया जाएगा। मगर सब कुछ हालात पर ही निर्भर करेगा।

No comments:

Post a Comment