Saturday, July 9, 2011

Mumbai Police: बिग बी, आमिर, शाहरुख से छिनेगी सुरक्षा!

बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों को अपनी सुरक्षा के लिए प्राइवेट सिक्योरिटी का सहारा लेना पड़ सकता है। महाराष्ट्र सरकार ने राज्य की बॉलीवुड हस्तियों और नेताओं को मिलने वाली सरकारी सुरक्षा में 40 फीसदी कटौती करने का फैसला किया है।

सूत्रों के अनुसार महाराष्ट्र सरकार के इस फैसले से अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान, अक्षय कुमार, रितिक रोशन, फिल्म निर्माता यश चोपड़ा, राकेश रोशन, अभिषेक बच्चन, जया बच्चन और ऐश्‍वर्या राय को मिलने वाली सरकारी सुरक्षा में कटौती की जा सकती है।


सूत्रों के मुताबिक उन बॉलीवुड हस्तियों और पेज थ्री हस्तियों की सुरक्षा हटा ली जायेगी जिन्हें किसी धमकी आदि के आधार पर सरकारी सुरक्षा मिली हुई थी। यह फैसला मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्‍हाण की अध्यक्षता में हुई गृह मंत्रालय की एक मीटिंग में लिया गया है। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री ने कहा कि पुरानी गंभीर धमकियों का इस मामले में ध्यान रखा जायेगा, लेकिन जिन मामलों में किसी तरह की कोई आशंका नहीं है, उनमें सुरक्षा वापस ले ली जायेगी।


आंकड़ों के अनुसार राज्‍य में 80 वीआईपी लोगों की सुरक्षा में महाराष्ट्र पुलिस के 800 से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। इन वीआईपी लोगों में से 20 फिल्‍म और खेल से जुड़ी हस्तियां हैं। फिल्‍ममेकर राम गोपाल वर्मा की सुरक्षा में दो बंदूकधारी लगे हैं, लेकिन राज्‍य सरकार के नए फरमान से इनकी संख्‍या घटकर एक हो जाएगी। सूत्रों ने बताया कि वर्मा के दफ्तर और उनके काम करने की जगह पर भी कम से कम सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक पूर्व सांसद और अभिनेता गोविंदा की भी सुरक्षा घटाई जा सकती है।

No comments:

Post a Comment