Saturday, July 9, 2011

MP Police: आगे-आगे हाथी और पीछे सीटी बजाती पुलिस

इंदौर। बुधवार को शहर में एक मदमस्त हाथी ने जमकर हंगामा किया। महावत को फेंकने के बाद बेकाबू हाथी ने ऐसी दौड़ लगाई कि अफरातफरी मच गई। आगे हाथी था और उसके पीछे सीटी बजाते पुलिस वाले। उसकी चपेट में आने से कई वाहन जरूर क्षतिग्रस्त हो गए, मगर काई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई। दो घंटे की मशक्कत के बाद जैसे-तैसे वह खुद ही शांत हो गया।
इंदौर के राजकुमार ब्रिज से जाता हुआ हाथी अचानक बिदक गया। हाथी को बेकाबू होता देख महावत भी हाथी के पीछे-पीछे भागता रहा। हाथी जेल रोड पहुंचा और उसके बाद भीड़भाड़ वाले इलाकों से होता हुआ पोलो ग्राउंड पहुंच गया। हाथी को देखकर सड़क पर भी अफरातफरी का माहौल बन गया। रास्ते से भीड़ छंटती चली गई। दो थानों तुकोगंज और बाणगंगा की पुलिस डंडा लेकर उसके पीछे भागती रही, मगर वह कहां काबू में आने वाला था। नजारा देखने लायक था। सड़क पर भागता हुआ हाथी और उसके पीछे-पीछे सीटी बजाते भीड़ को हटाते पुलिसवाले।


कोई चारा न देख पुलिसवाले हाथी के पीछे शोर करते हुए उसे पोलो ग्राउंड इलाके में ले गए। मगर हाथी एक फैक्ट्री में जा घुसा। जैसे तैसे हाथी को वहां से निकाला। लगभग पांच किलोमीटर दौड़ने के बाद हाथी का गुस्सा खुद ही शांत हो गया तो जान में जान आई। गनीमत यह रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। वन विभाग को भी खबर की गई थी। मगर हिंदी फिल्मों की तरह वन विभाग का अमला सबसे आखिर में हाथी के शात होने के बाद मौके पर पहुंचा। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए महावत भी कहीं गायब हो गया। जिला प्रशासन ने शहर में हाथी के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है। इस मामले में प्रशासन महावत पर कार्रवाई करेगा।

No comments:

Post a Comment