Monday, July 25, 2011

Delhi Police : लालबत्ती के चक्कर में कटे सांसदजी, विधायकजी के चालान

यातायात पुलिस ने नियमों की अनदेखी करने पर राजधानी के तीन माननीयों के चालान काटे हैं, जिनमें दक्षिणी दिल्ली से सांसद रमेश कुमार, पश्चिमी संसदीय क्षेत्र से सांसद महाबल मिश्रा और हरिनगर क्षेत्र के विधायक हरिशरण सिंह बल्ली शामिल हैं। यातायात पुलिस ने न सिर्फ इनके चालान काटे, बल्कि इनके वाहनों पर लगी लाल बत्ती को भी जब्त कर लिया।

यातायात पुलिस के अनुसार राजधानी में किसी भी सांसद व विधायक को लाल बत्ती लगाकर घूमने की इजाजत नहीं है, लेकिन इन नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले नेताओं की कमी नहीं है। कुछ जागरूक लोगों ने जब इन नेताओं के लाल बत्ती लगे वाहनों के फोटो खींचकर यातायात पुलिस के फेसबुक एकाउंट पर अपलोड किए तो मजबूरन यातायात पुलिस को नियमों की अनदेखी करने के मामले में इनके चालान काटने पड़े। बताते चलें कि इन रसूखदार नेताओं पर हाथ डालना यातायात पुलिस के लिए इतना आसान भी नहीं रहा।


फेसबुक पर मिली शिकायत के बाद लंबे समय तक पुलिस इन माननीयों पर कार्रवाई करने से बचती रही, लेकिन जब मामला आला अफसरों के संज्ञान में आया तो पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी। महाबल मिश्रा की ‘प्राडो’ कार पर लाल बत्ती लगे होने की शिकायत मनोरंजन कुमार नामक शख्स ने की थी। सत्येंद्र गर्ग के अनुसार इन वाहनों के चालान काटने के साथ-साथ लाल बत्ती को तुरंत हटाने के निर्देश दिए थे।

1 comment: