Sunday, July 3, 2011

Delhi Police : CWG Kalmadi in Tihar Jail: कलमाड़ी को चाय पिलाई तो मिला 'काला पानी'

नई दिल्ली ।। तिहाड़ जेल में कॉमनवेल्थ गेम्स और 2 जी घोटालों के आरोपियों की मेहमाननवाजी की खबरों पर जहां इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं वहीं जेल सुपरिंटेंडेंट एस.सी. भारद्वाज को ' काला पानी ' मिल गया है। उनका तबादला पोर्ट ब्लेयर कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कल टाइम्स ऑफ इंडिया और नवभारत टाइम्स.कॉम में यह खबर आई कि जज बृजेश कुमार गर्ग ने तिहाड़ जेल का औचक निरीक्षण किया और यह देख कर दंग रह गए कि वहां कॉमनवेल्थ गेम्स और 2 जी घोटालों में अंदर आए कैदी मेहमानों की तरह रह रहे हैं। सुरेश कलमाड़ी जेल सुपरिंटेंडेंट एस.सी. भारद्वाज के चैंबर में उनके साथ चाय-नाश्ता लेते दिखे।
तिहाड़ में कलमाड़ियों की ऐश देख कर जज हैरान


इन खबरों के आने के कुछ घंटों के अंदर भारद्वाज का तबादला पोर्टब्लेयर कर दिया गया। हालांकि अधिकारियों ने कहा है कि उनके तबादले का इस खबर से कोई लेना-देना नहीं है। डीआईजी (जेल) आर.एन. शर्मा ने बताया , ' उनके तबादले का आदेश एक महीना पहले ही आ चुका था। उन्हें शुक्रवार को जाना था। '
उन्होंने बताया कि विजिलेंस प्रभारी दिनेश गांधी इस मामले की जांच करेंगे और 48 घंटे के अंदर अपनी रिपोर्ट दे देंगे। इससे पहले शर्मा ने सभी जेल सुपरिंटेंडेंट्स की एक बैठक ली जहां सूत्रों के मुताबिक उन लोगों की काफी खिंचाई की।

No comments:

Post a Comment