Sunday, July 3, 2011

Delhi Police : 'बाबा रामदेव पर कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस दोषी नहीं'

नई दिल्ली ! योग गुरु बाबा रामदेव पर पिछले महीने यहां के रामलीला मैदान में किए गए बल प्रयोग पर अपना पक्ष दोहराते हुए दिल्ली पुलिस के प्रमुख बी.के.गुप्ता ने शनिवार को कहा कि इसमें उनकी टीम का कोई दोष नहीं है।

दिल्ली पुलिस के अर्धवार्षिक पत्रकारवार्ता में गुप्ता ने कहा, ''पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को कई समाचार चैनलों के कैमरों में कैद किया जा चुका है और वे तस्वीरें साबित करती हैं कि इसके लिए पुलिस को दोषी नहीं ठहराया जा सकता।''


उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, ''मैंने कुछ चैनलों से कहा है कि वे मुझे उस घटना के असंपादित फुटेज उपलब्ध कराएं और आपने भी यह सब देखाहोगा।''

ज्ञात हो कि दिल्ली पुलिस ने चार-पांच जून की रात रामलीला मैदान में लाठियों और आंसूगैस का इस्तेमाल कर योग गुरु बाबा रामदेव एवं उनके हजारों समर्थकों को बलपूर्वक तितर-बितर कर दिया था। लोग वहां भ्रष्टाचार और कालेधन का विरोध करने के लिएएकत्र हुए थे।

दिल्ली पुलिस ने इससे पूर्व बाबा रामदेव पर हुई कार्रवाई के दौरान लाठियों का इस्तेमाल किए जाने के आरोप का खंडन किया था और कहा था कि वह जवाबी कार्रवाई के लिए तब बाध्य हुई थी जब योग गुरु के समर्थकों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थर व गुलदस्ते फेंके।

No comments:

Post a Comment