Monday, July 11, 2011

AP Police: Tellangana Issue: उस्मानिया यूनिवर्सिटी में छात्रों का बवाल, टेंशन में पुलिस

हैदराबाद। पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की मांग को लेकर हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय में अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने की कोशिश कर रहे कई छात्रों को पुलिस ने सोमवार रात को गिरफ्तार कर लिया। विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा के भारी इंतजाम किए गए हैं।
एक अधिकारी ने बताया कि तेलंगाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों से हैदाराबाद आ रहे कई छात्रों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने रविवार रात को ही उस्मानिया विश्वविद्यालय संयुक्त कार्रवाई समिति (ओयूजेएसी) के कुछ नेताओं को भी विश्वविद्यालय परिसर और छात्रावासों से गिरफ्तार कर लिय


इसके अलावा वारंगल, करीमनगर और अन्य शहरों में भी ऐसे छात्रों को गिरफ्तार किया गया जो हैदराबाद आने का प्रयास कर रहे थे। ओयूजेएसी के नेताओं ने आरोप लगाया है कि अनशन को रोकने के लिए पुलिस बड़ी संख्या में छात्रों को गिरफ्तार कर रही है। नेताओं का यह भी कहना है कि वह इस आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और स्थानीय पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। नेताओं को अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने से रोकने के लिए परिसर की ओर जाने वाले सारे रास्तों को बंद कर दिया गया है।


पुलिस द्वारा परिसर में वाहनों की जांच किए जाने और अवरोधक लगाए जाने से तनाव फैल गया। गौरतलब है कि ओयूजेएसी के नेताओं ने करीब 10,000 छात्रों के साथ अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने की योजना बनाई है।
पुलिस आयुक्त ए.के.खान ने कहा कि इस तरह के अनशन की अनुमति नहीं दी गई है। उच्चत्तम न्यायालय के आदेश के बाद परिसर में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है।

No comments:

Post a Comment