Monday, June 13, 2011

Rajasthan Police : उदयपुर: नशे में उत्पात मचाने वाला सिपाही निलंबित

उदयपुर.शराब के नशे में धुत्त कांस्टेबल ने रविवार को गुलाब बाग परिसर में दो घंटे तक उत्पात मचाया। इस दौरान चिड़ियाघर के कर्मचारियों से उलझता रहा और कुछ महिला पर्यटकों से अभद्रता भी की।

सूरजपोल पुलिस ने दो घंटे बाद सिपाही वीरसिंह चौधरी को गिरफ्तार कर मेडिकल कराया। यह घटना ऐसे समय हुई जब निर्जला एकादशी को लेकर गुलाबबाग में महिलाओं की भीड़ भाड़ थी। भरतपुर निवासी वीर सिंह वर्तमान में पुलिस लाइन में रहता है। रविवार सुबह वर्दी पहने वीर सिंह (बेल्ट नंबर 1700) शराब पीकर गुलाब बाग चला आया।

यहां पर चिड़ियाघर के कर्मचारियों से उलझने लगा और जबरन अंदर घुस गया। कुछ देर बाद वापस बाहर आया और लड़खड़ाते हुए इधर उधर घूमने लगा। निर्जला एकादशी होने से गुलाब बाग में पर्यटकों की खासी भीड़ थी। इस दौरान सिपाही ने महिला पर्यटकों से छींटा कशी व अभद्रता भी की।

सिपाही की वर्दी धूल मिट्टी से गंदी हो चुकी थी। टोपी कहीं गिर गई थी। सूरजपोल थाने से पुलिए दल मौके पर पहुंचा और समझाने का प्रयास किया तो उनसे भी झगड़ने लगा। सिपाही को पुलिसकर्मी मोटर साइकिल पर बिठा कर ले गए। सिपाही को 60 पुलिस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है। एमबी अस्पताल में मेडिकल कराया गया, जिसमें शराब पीने की पुष्टि हुई है।

पहले भी कर चुका है हरकतें

बताया गया कि यह सिपाही आए दिन शराब पी कर धमाल मचाता है। गौरतलब है कि दो साल पूर्व जब वीर सिंह एफएसएल मोबाइल का ड्राइवर था। तब उसने शराब के नशे में भुवाणा के पास गाड़ी को खड्डे में उतार दिया था। इसके बाद वीरसिंह को पुलिस लाइन में भेज दिया गया था।

कर्मचारी देखते रहे

गुलाबबाग और जंतुआलय परिसर में सिपाही दो घंटे तक उत्पात मचाता रहा, लेकिन कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना तक नहीं थी। यह लापरवाही इसलिए भी गंभीर है कि निर्जला एकादशी होने के कारण रविवार को बड़ी संख्या में महिलाओं का आना जाना लगा हुआ था। वहां पहुंचे भास्कर संवाददाता ने सूरजपोल पुलिस को फोन किया। इसके बाद पहुंची पुलिस ने सिपाही को काबू किया।

No comments:

Post a Comment