Monday, June 13, 2011

MP Police: पुलिस कार्रवाई के खिलाफ सहकारिता कर्मचारी हड़ताल पर

इंदौर मल्हारगंज पुलिस द्वारा तीन उपायुक्तों सहित सात लोगों के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज करने के बाद प्रशासनिक लॉबी और पुलिस के बीच तलवारें तन गई हैं।

पुलिस जहां मामले में कदम पीछे खींचने को तैयार नहीं है वहीं प्रशासनिक लॉबी न केवल पुलिस पर मनमानी के आरोप लगा रही है बल्कि आगे रुख सख्त करने की चेतावनी भी दे रही है। केस दर्ज करने के विरोध में आज सहकारिता विभाग के प्रदेशभर के कर्मचारी और अफसर हड़ताल पर चले गए। उन्होंने कमिश्नर को ज्ञापन भी दिया।


हड़तालियों ने चेताया है कि केस दर्ज करने वाले टीआई को निलंबित किया जाए और तीनों अफसरों पर से केस वापस लिया जाए अन्यथा आंदोलन सख्त कर दिया जाएगा। उधर, पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की राह आसान करने के लिए पुख्ता सबूत जुटाना शुरू कर दिए हैं। आज पुलिस ने कुछ कागज भी जब्त किए।

गौरतलब है कि महाराणा प्रताप गृह निर्माण सहकारी संस्था के 27 सदस्यों को प्लाट नहीं देने के मामले की एक शिकायत पर थाना मल्हारगंज ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए इंदौर में पदस्थ रहे तत्कालीन उपायुक्त सहकारिता आर.के. शर्मा, अंबरीष वैद्य एवं वर्तमान उपायुक्त महेंद्र दीक्षित के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है।

No comments:

Post a Comment