Tuesday, June 21, 2011

KN Police : Banglore : साईं के खजाने में सेंध, पुलिस ट्रस्टियों से करेगी पूछताछ

पुत्तपार्थी। कर्नाटक पुलिस सत्यसाईं ट्रस्ट के पांच ट्रस्टियों से पूछताछ की तैयारी में है। वो प्रशांति निलयम से भेजे जा रहे लाखों रुपयों की तफ्तीश के लिए इनको नोटिस जारी करेगी। अनंतपुर पुलिस ने शनिवार को जिस ड्राइवर को गिरफ्तार किया था और उससे पूछताछ के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करने जा रही है। पूछताछ के खुलासे के बाद सवालों के घेरे में खुद सत्यसाईं सेंट्रल ट्रस्ट ही आ गया है। पुलिस ने इस सिलसिले में अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

शनिवार की रात को अनंतपुर पुलिस ने 35 लाख रुपए की रकम पकड़ी थी। ये रकम प्रशांति निलयम से लाई जा रही थी। इस खबर के बाद हड़कंप मच गया। अनंतपुर पुलिस ने क्वालिस कार को चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया। क्वालिस कार भी जब्त कर ली। कार को चला रहे शख्स का नाम हरीश नंदा शेट्टी है। पूछताछ में इसने बताया कि उसे ये रकम सत्य साईं ट्रस्ट के एक ट्रस्टी के ड्राइवर ने दिए थे। सत्य साईं ट्रस्ट के इस ड्राइवर का नाम शेखर है।

शेखर दरअसल ट्रस्ट के सदस्य वी श्रीनिवासन का ड्राइवर बताया जा रहा है। जिसके बाद सत्य टाईं ट्रस्ट सवालों के घेरे में आ चुका है। पुलिस ने ट्रस्ट के ड्राइवर शेखर को भी गिरफ्तार कर लिया है। शेखर ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं।

साईं के खजाने में सेंध, पुलिस ट्रस्टियों से करेगी पूछताछ
शेखर ने बताया कि उसे ये पैसे प्रशांति निलयम के पश्चिमी हिस्से के ए-6 कमरे में दिए गए। ये कमरा ट्रस्ट के सदस्यों में एक का है। उससे बड़ा खुलासा ये किया कि पैसा देते वक्त वहां ट्रस्ट से जुड़े दो अहम लोग भी मौजूद थे। ड्राइवर शेखर के खुलासे से ये साफ होता है कि पैसा ट्रस्ट के सदस्यों की रजामंदी से ही बाहर निकला। लिहाजा अब पुलिस ट्रस्ट के सदस्यों से इस बारे में पूछताछ करने जा रही है।

गौरतलब है कि प्रशांति निलयम से 35 लाख रुपए बाहर ले जाने के मामले में अबतक 3 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हरीश नंद शेट्टी जो सत्य साईं बाबा की समाधि बनाने से जुड़ा एक इंजीनियर है। ट्रस्ट के सदस्य वी श्रीनिवासन का ड्राइवर शेखर, और मोहन शेट्टी।

इन तीनों से अबतक की पूछताछ के बाद पुलिस इस सिलसिले में सत्य साईं सेंट्रल ट्रस्ट के 5 सदस्यों एम जे रत्नाकर, एस सी गिरी, वी श्रीनिवासन, जस्टिस भगवती और इंदुलाल शाह हैं।

खबरों के मुताबिक पुलिस उन लोगों को लीगल नोटिस भी देने की तैयारी कर रही है जिनके नाम गिरफ्तार किए गए लोगों ने बताए हैं।

No comments:

Post a Comment