Tuesday, June 21, 2011

KN Police : Banglore : गूगल के 'स्‍ट्रीट व्‍यू' पर बेंगलूरु पुलिस ने लगाए ब्रेक

बेंगलूरु। गूगल अर्थ की कामयाबी के बाद गूगल ने गलियों में भी घुसने का फैसला किया था। इसके लिए पूरी तैयारी हो चुकी थी। इसके लिए खास तरह का सॉफ्टवेयर 'स्‍ट्रीट व्‍यू' भी तैयार किया जा चुका है। इसकी शुरुआत देश की हाईटेक सिटी बेंगलूरु से होनी थी। बेंगलूरु पुलिस ने गूगल की इस तैयारी पर पावर ब्रेक लगाते हुए नोटिस जारी कर दिया है। नोटिस में गूगल से स्‍ट्रीट व्‍यू पर रोक लगाने के लिए कहा गया है।


स्‍ट्रीट व्‍यू की मदद से दुनिया में कहीं भी बैठा व्‍यक्ति 3डी चित्रों की मदद से शहर की गलियों तक की सैर कर सकता है। पुलिस ने नोटिस में कहा है कि इससे देश की बहुत सी संवेदनशील जानकारियां, चित्र व आंकड़े जुटाए जा सकते हैं। गूगल ने पुलिस व प्रशासन से इस सॉफ्टवेयर को शुरू करने की इजाजत भी नहीं ली थी।

गूगल ने 26 मई को स्‍ट्रीट व्‍यू की शुरूआत बेंगलूरु से शुरू करने की घोषणा की थी। गूगल के अधिकारियों का कहना है कि इसके लिए बेंगलूरु के यातायात पुलिस से अनुमति ले ली गई है। उन्‍होंने कहा कि अब अनुमति के लिए दोबारा से आवेदन किया जाएगा। जिसे पुलिस केंद्र के पास भेजेगी। केंद्र से मंजूरी के बाद ही इसे स्‍ट्रीट व्‍यू को शुरू किया जा सकेगा।

No comments:

Post a Comment