Tuesday, June 28, 2011

CG Police : महिला आरक्षक से छेड़छाड़ मामले में आरआई सस्पेंड

धमतरी/रायपुर.अपने ही विभाग की महिला आरक्षक के साथ छेड़छाड़ के मामले में एसपी अविनाश मोहंती ने जांच में दोषी पाए गए आरआई को निलंबित कर दिया है। आगे कार्रवाई के लिए फाइल आईजी आरके विज को भेजी जा रही है।


जिले में पदस्थ पुलिस उप-महानिरीक्षक के रहने के लिए अमलतासपुरम में किराए पर बंगला लिया गया है। इस बंगले की साफ सफाई की जिम्मेदारी आरआई इंदरलाल अहिरवार को सौंपी गई थी। 21 जून को इस काम पर कुछ महिला आरक्षकों को लगाया गया था।

काम का निरीक्षण करने दोपहर 2 बजे आरआई बंगले में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक महिला आरक्षक के साथ छेड़छाड़ की। वह घबराकर वहां से भाग निकली और तत्काल पुलिस लाइन पहुंचकर अपने साथियों को घटना की जानकारी दी। इससे आक्रोशित महिला आरक्षकों ने तत्काल एसपी अविनाश मोहंती के कार्यालय में पहुंचकर आरआई की शिकायत की।


एसपी ने मामले में जांच के आदेश दिए थे। जांच का जिम्मा पहले डीएसपी विजय कटरे को दिया गया था लेकिन बाद में कुरूद के एसडीओपी डीएस राठौर ने मामले की जांच की। आरआई को दोषी पाया गया। उनकी रिपोर्ट पर एसपी ने आरआई को सस्पेंड कर दिया।

दैनिक भास्कर को उन्होंने बताया कि आरोपी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार आईजी को है, अत: मामले की पूरी फाईल उन्हें भेजी जा रही है।

No comments:

Post a Comment