Tuesday, June 28, 2011

CG Police : एसपी साहब के बंगले की दीवार ढही, 13 की मौत

अंबिकापुर के एसपी बंगले की दीवार ढह जाने से मंगलवार सुबह एक महिला समेत 13 लोगों की मौत हो गईं। ये सभी बंगले से लगे नगर निगम के यात्री प्रतीक्षालय में बस का इंतजार कर रहे था। पिछले दो दिनों से अंबिकापुर समेत आसपास के इलाके में जमकर बारिश हो रही है। कलेक्टर जीएस धनंजय का कहना है कि बारिश की वजह से यह हादसा हुआ।
रामानुजगंज की तरफ जाने वाले ज्यादातर यात्री इसी स्टॉप से बस पकड़ते हैं। बारिश के बीच करीब ३२ से ज्यादा लोग प्रतीक्षालय के शेड में बस का इंतजार कर रहे थे। अचानक दीवार भरभराकर ढह गई। 20 से ज्यादा लोग मलबे में दब गए। हादसे के बाद पूरे इलाके में भगदड़ मच गई।

आसपास के लोगों ने तुरंत मलबा हटाकर लोगों को निकालना शुरू किया। घटनास्थल के पास ही सीआरपीएफ का कैंप भी है।
सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के जवानों ने भी वहां पहुंचकर मलबा हटाने में मदद की। मलबे से निकाले जाने तक आठ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी। मरने वाले ज्यादातर लोग मजदूर हैं। एंबुलेंस पहुंचने में भी आधा घंटा लग गया। पांच अन्य ने अंबिकापुर के मिशन अस्पताल और जिला अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मिशन अस्पताल में चार और जिला अस्पताल में पांच घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
घायलों में से पांच लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। माना जा रहा है कि बारिश की वजह से मिट्टी की जुड़ाई से तैयार की गई ईटों की दीवार कमजोर हो गई थी। हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से १-१ लाख रुपए और घायलों को २५-२५ हजार रुपए देने की घोषणा की है।

No comments:

Post a Comment