Saturday, April 2, 2011

WB Police : Police in Election : वर्दी को छोड़ अब दीदी की नैया पर सवारी करगें 5 पूर्व आईपीएस अफसर

कोलकाता
आगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट से भारतीय पुलिस सेवा के पांच पूर्व अधिकारी चुनाव लडऩे जा रहे हैं।
इनमें से एक भारतीय पुलिस सेवा के वह पूर्व अधिकारी हैं जिन्होंने ममता बनर्जी के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी और ज्योति बसु के शासन काल में उन्हें वाम मोर्चा के करीब समझा जाता था। पूर्व आईपीएस अधिकारी रचपाल सिंह तारकेश्वर सीट से वाम मोर्चा गठबंधन के फारवर्ड ब्लाक के उम्मीदवार और अग्नि शमन मंत्री प्रतिम बनर्जी के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। सिंह ने बतौर पुलिस उपमहानिरीक्षक प्रेसिडेंसी रेंज तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के खिलाफ वर्ष 1994 में उत्तरी 24 परगना के बरासात में रैली में हुई हिंसा को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी थी। ममता उस समय युवा कांग्रेस प्रमुख थीं। उन्होंने कहा, ‘जब मैंने पाया कि वह सिंगूर आंदोलन के दौरान क्रूर सरकार के खिलाफ अकेले लड़ रही हैं तो मैंने उनकी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया।’
पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड भी बाली से तृणमूल के टिक ट से चुनावी मैदान में हंंै। इसके अलावा पूर्व आईपीएस अधिकारी हैदर अजीज सफवी उलूबेरिया पूर्वी विधानसभा से माकपा उम्मीदवार मोहन मंडल के खिलाफ चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। वहीं सीबीआई के पूर्व अतिरिक्त महानिदेशक उपेन बिश्वास बागडा अनुसूचित जाति सीट से फारवर्ड ब्लाक के उम्मीदवार निर्मल सिकदर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

No comments:

Post a Comment