Friday, April 15, 2011

Punjab Police : Police & Cricket: पंजाब पुलिस का क्रिकेट बोर्ड पर 11 करोड़ रुपए बकाया!


पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) पर पंजाब पुलिस ने 11 करोड़ रुपए से भी अधिक राशि बकाया होने का आरोप लगाया है। मोहाली स्थित पंजाब क्रिकेट संघ मैदान पर हाल ही में आईसीसी वर्ल्डकप-2011 के अंतर्गत भारत और पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया था।
इसके अलावा अब यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के चौथे संस्करण के भी मुकाबले खेले जा रहे हैं जबकि कई रोमांचकारी टेस्ट मैच यहां खेले जा चुके हैं। पंजाब पुलिस ने क्रिकेट मैचों के दौरान यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। पुलिस का कहना है कि पीसीए पर पुलिसकर्मियों का 11 करोड़ रुपए का बिल बकाया है।
चंडीगढ़ से 10 किलोमीटर की दूरी पर स्थित इस स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय मैचों के आयोजन से पीसीए को काफी अधिक लाभ हुआ है। पुलिस का कहना है कि मैच के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों का अब तक भुगतान नही हो सका है।
मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि हमने पीसीए अधिकारियों को पुलिसकर्मियों के लम्बित बिल मामले में कई पत्र भेजे हैं लेकिन इसका कोई फायदा नही हुआ है। मुझे लगता है कि यह मामला पुलिस के हाथों से परे है और अब यह सरकार के स्तर का है।
पुलिस अधिकारियों के अनुसार, बीते पांच साल में इस मैदान पर आयोजित हुए मैचों के कुल 33 बकाया बिल पीसीए के पास भेजे गए हैं जिनकी राशि 11 करोड़ से अधिक है लेकिन पीसीए ने अभी तक इसके बदले में एक सिक्का भी नहीं दिया है।
भुल्लर ने कहा कि हाल ही में यहां वर्ल्डकप के तीन मैच हुए थे। इस दौरान पुलिसकर्मियों के एक करोड़ रुपए का बिल बकाया है और हमने इस बिल को पीसीए को भेजा है। अधिकारियों के अनुसार, वर्ल्डकप के तीन मैचों में पुलिसकर्मियों का बकाया 10,857,347 करोड़ रुपए है जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले के 44,88,247 लाख रुपए भी शामिल है।

No comments:

Post a Comment