Saturday, April 2, 2011

German Police : धमाके की साजिश में जर्मन गिरफ्तार

जर्मन पुलिस ने 25 साल के एक व्यक्ति को स्टेडियम में बम रखने के संदेह में गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह व्यक्ति डॉर्टमुंड शहर के स्टेडियम में बम रखने की योजना बना रहा था.

 

संघीय अपराध ब्यूरो ने कहा कि स्टेडियम के पास से तीन संदिग्ध विस्फोटक डिवाइस बरामद हुए हैं जिन्हें निष्क्रिय कर दिया गया है. विस्फोटक इस व्यक्ति के घर से बरामद हुए हैं जो स्टेडियम के करीब है. स्टेडियम बुंडेसलीगा के मैचों के लिए इस्तेमाल किया जाता है.Bildunterschrift: Großansicht des Bildes mit der Bildunterschrift:  
बर्लिन के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, "इस घटना का इस्लामिक संगठनों या आतंकवाद से संबंध होने का कोई संकेत नहीं मिला है. ऐसा लगता है कि संदिग्ध अकेला ही काम कर रहा था. इस मामले में और किसी को कोई खतरा नहीं है."
अपराध ब्यूरो ने बताया कि इस मामले की जांच फरवरी में शुरू हुई थी. पाकिस्तान के इस्लामाबाद में जर्मन दूतावास को एक ईमेल भेजा गया था. अनजान नाम से भेजे गए इस ईमेल में जर्मनी में दो हमलों की तैयारी की जानकारी दी गई थी.
पुलिस ने बताया कि ईमेल भेजने वाला व्यक्ति बाद में जबरन वसूली के एक मामले में संदिग्ध बन गया. उसे मंगलवार को कोलोन के एक होटल से गिरफ्तार किया गया. उसने अधिकारियों को बताया कि स्टेडियम के करीब उसके फ्लैट में छह विस्फोटक डिवाइस रखी हैं.
अधिकारियों का कहना है कि गिरफ्तार किया गया यह व्यक्ति 2010 में एक जर्मन कंपनी से जबरन वसूली के मामले में भी संदिग्ध है.

No comments:

Post a Comment