Sunday, March 20, 2011

होली है: हुड़दंगियों पर पुलिस की कड़ी नजर

होली के दिन हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं रहेगी। क्योंकि हुड़दंगियों से निपटने के लिए पुलिस ने शहर खास प्लानिंग तैयार की है। रविवार को समूचे सिटी में 35 पीसीआर, 60 लैपर्ड और 40 बाइकों पर सवार पुलिसकर्मी चप्पे-चप्पे पर नजर रखेंगे। एसएसपी रघुवीर लाल ने बताया कि पुलिस की निगाह उन इलाकों पर होगी, जहां पर स्नैचिंग और छेड़छाड़ की घटनाएं अधिक होती हैं। शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की धरपकड़ के लिए इंटरसेप्टर टीम भी अलर्ट रहेगी। एक्सिडेंट रोकने के लिए 80 स्थानों पर बैरियर लगाए गए हैं। 
 दिल्ली पुलिस ने होली के मौके पर हुड़दंग मचाने वालों पर लगाम कसने के लिए सख्त इंतजाम किए हैं। पुलिस ने उनसे निपटने के लिए आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई करने का मन बनाया है। यह कार्रवाई उन लोगों के खिलाफ खासतौर पर की जाएगी जो जबरन किसी को रंग लगाएंगे या फिर किसी को पानी या रंगों से भरा गुब्बारा मारेंगे। होली पर राजधानी के सभी 11 जिलों की पुलिस रविवार सुबह से रात नौ बजे तक तैनात रहेगी, ताकि रंग खेलने के बाद भी कोई आपस में न झगड़ सके।

पुलिस के अनुसार सभी 11 जिलाें के पुलिस मुखियाओं काे अपने-अपने इलाके में कानून व्यवस्था पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस की यह तैयारी 19 मार्च की रात से ही शुरू हो चुकी है। राजधानी के विभिन्न इलाकों में चप्पे-चप्पे पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। इसके अलावा, इलाके में समय-समय पर गश्त की जा रही है। पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाएगी। पुलिस उन जगहों विशेष पिकेट भी लगाएगी जहां हाेटल, पब आदि हैं। इसके साथ ही, नई दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली व मध्य दिल्ली में वाहनों में सवार हुड़दंगियों से निपटने के लिए दो हजार से अधिक यातायात पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।
साभार-नभाटा/दैभा.

No comments:

Post a Comment